शिक्षकों के लेट पहुंचने की लगातार शिकायतें मिलने पर एसडीएम शिवेंद्र कुमार वर्मा ने किया औचक निरीक्षण, विद्यालय परिसर में गंदगी देख लगाई फटकार

0
38

उन्नाव (सफीपुर):– जनपद उन्नाव के सफीपुर में कुछ दिनों से शिक्षकों के स्कूल लेट पहुंचने की लगातार शिकायतें मिल रही थी। सफीपुर के एसडीएम शिवेंद्र कुमार वर्मा ने आज सुबह लगभग 09:30 बजे विकास खंड क्षेत्र के इब्राहिमाबाद प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण करने पहुँचे जिसके बाद एसडीएम को विद्यालय परिसर में देखकर शिक्षकों में हड़कंप मच गया। एसडीएम शिवेंद्र कुमार वर्मा ने विद्यालय में पहुँचकर सबसे पहले शिक्षको का उपस्थिति रजिस्टर देखा इस दौरान एक सहायक शिक्षक और एक शिक्षामित्र अवकाश पर मिले। विद्यालय परिसर में गंदगी देखकर एसडीएम का पारा चढ़ गया। उन्होंने प्रधान शिक्षक को फटकार लगाते हुए काफी नाराजगी जताई और स्कूल में साफ-सफाई करने के निर्देश दिए और पेयजल की व्यवस्था भी देखी।

मिडडे मील की गुणवत्ता जानने के लिए एसडीएम शिवेंद्र कुमार वर्मा ने खुद चखा भोजन

इब्राहिमाबाद प्राथमिक विद्यालय में औचक निरीक्षण के दौरान परिसर में गंदगी देख एसडीएम शिवेंद्र कुमार वर्मा का पारा चढ़ गया। उन्होंने प्रधान शिक्षक सौरभ वैश्य को फटकार लगाते हुए विद्यालय को नियमित साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए। स्कूल में बच्चों के लिए बन रहे मिडडे मील की गुणवत्ता जानने के लिए एसडीएम शिवेंद्र कुमार वर्मा ने भोजन को सबसे पहले खुद चखा और इसमें गुणवत्ता संतोष जनक मिली। एसडीएम ने भोजन बना रही रसोइयों को साफ-सफाई करने के निर्देश दिए।

पीने के पानी की टोटी मिली खराब

इब्राहिमाबाद प्राथमिक विद्यालय में छात्रों के पीने के लिए लगी पानी की टोटी खराब मिली जिसे एसडीएम ने बदलवाने के निर्देश दिए। सफीपुर एसडीएम शिवेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि क्षेत्र के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों के लेट लतीफ आने की ग्रामीणों के द्वारा लगातार शिकायत मिल रही थी। इसी क्रम में आज एक प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here