बिहार ; जमुई पुलिस ने करा दी नाबालिक बहन -भाई की शादी, दुल्हा-बोला ‘ किसी ने मेरी एक ना सुनी और भरवा दी मांग ‘

0
114

जमुई ; से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक नाबालिक लड़की की शादी उसी के भाई से जबरदस्ती करवाई जा रही है,

जिले के सोनो थाना क्षेत्र के औरैया गांव में अजीबोगरीब घटना घटी है। यहां पुलिस पर भाई-बहन की शादी कराने का आरोप लगा है। लड़की की शिकायत पर जब पुलिस गांव में पहुंची तो मामले की जांच पड़ताल करने लोगों की भीड़ जुटी गई। पहले तो लड़के की पुलिस ने पिटाई कर दी। आरोप है कि मां-बाप को फटकार लगाते हुऐ लड़का-लड़की की शादी रात के अंधेरे में करवा दी। बताया जा रहा है कि सोनो के ओरैया गांव लोरंगी दास का निरंजन दास गुजरात में रहकर काम करता है।

पुलिस पर भाई बहन की शादी कराने का आरोप

सोनो थाना क्षेत्र के ओरैया गांव में एक युवक निरंजन दास की शादी तय हुई थी। यह खबर मिलते ही झारखंड की एक लड़की जमुई पहुंच गई और कहने लगी कि लोरंगी दास उसक प्रेमी है। वह उससे शादी करने की जिद्द करने लगी। गांव वालों ने और पुलिस ने मिलकर रात में ही दोनों की शादी करा दी। शादी के बाद पता चला कि लड़का लड़की रिश्ते में भाई-बहन हैं। विवाह के बाद लड़का और उसके परिजन आरोप लगा रहे हैं किे पुलिस ने जबरन शादी करा दी। यह खबर फैलते ही पूरे इलाके में इसकी चर्चा हो रही है।

पूछताछ में पता चला है कि लड़की जो लड़के के मौसी की बेटी है। लड़की किसी और लड़के से प्यार करती थी और उससे शादी भी करना चाहती थी। आरोप है कि निरंजन ने ऐसा होने नहीं दिया और कई बार उस से शारीरिक संबंध बनाए। इसके बाद लड़की निरंजन से शादी करने का दबाव बनाने लगी फिर दोनों परिवार के साथ सूरत से बिहार आ गए। अपने गांव जमुई के ओरैया में इस बीच लड़की ने निरंजन से कई बार शादी का प्रयास करती रही। दबाव बनाती रही, लेकिन जब निरंजन और उसका परिवार राजी नहीं हुआ तो लड़की खुद सोनो थाना पहुंच गई और अपनी पूरी कहानी बताई। शादी के बाद लड़की का कहना है कि यह शादी दोनों की मर्जी से हुई है। कोई जोर जबरदस्ती नहीं हुई है।

पुलिस पर भी आरोप

मिल रही जानकारी के अनुसार एसएन सिंह थाने के एक ड्राइवर के साथ गांव पहुंचे और लड़के के साथ मारपीट की और पूछताछ की। हालांकि मां और लड़के ने विरोध किया, लेकिन पुलिस वालों ने धमकाया की केस लंबा खींचेगा। डर से लड़के के परिवार वाले शादी के लिए राजी हो गए। लड़के से कागज पर हस्ताक्षर कराया गया, जिसके बाद लड़का और लड़की की शादी रात में ही करा दी गई। जानकारी मिल रही है की लड़की की उम्र 16 साल कुछ माह और लड़के की उम्र 22 साल बताया जा रहा है। निरंजन ने स्वीकार किया है कि सूरत में ही ममता का जब ब्रेकअप हुआ था तभी दोनों नजदीक आए थे।

स्थानीय डीएसपी अभिषेक कुमार सिंह ने कहा कि शादी का वीडियो उन्होंने देखा है। उसे देखकर कहीं से नहीं लग रहा है कि जोर जबरदस्ती से शादी हुई है। हालांकि अगर मां-बाप शिकायत कर रहे हैं तो मामले की जांच की जाएगी। उसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here