बांगरमऊ के उपजिलाधिकारी उदित नारायण सेंगर ने निजी प्रतिष्ठानों पर की छापेमारी, स्टॉक में गड़बड़ी मिलने पर लगाया जुर्माना

0
89

उन्नाव (बांगरमऊ):– जनपद उन्नाव के बांगरमऊ में उपजिलाधिकारी उदित नारायण सेंगर ने निजी प्रतिष्ठानों में छापेमारी की। इससे कारोबारियों में हड़कंप की स्थित बनी रही। छापेमारी में गड़बड़ी मिलने पर कई जगह जुर्माने की कार्यवाही की गई तो वहीं कुछ जगह पर कारोबारी अपने कार्यालय में ताला लगाकर मौके से फरार हो गए। छापेमारी की कार्यवाही खत्म होने के बाद व्यापारियों ने दोबारा कार्य शुरू किया।

बांगरमऊ के उपजिलाधिकारी उदित नारायण सेंगर ने सबसे पहले संडीला मार्ग स्थित कनौजिया ट्रेडर्स पर छापेमारी की जहाँ जाँच-पड़ताल के दौरान स्टॉक में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी पाई गई। इससे संचालक पर जुर्माने की कार्यवाही हेतु मंडी सचिव को निर्देशित किया गया इसके बाद संडीला मार्ग पर ही बालाजी फ्लोर मिल, हरदोई उन्नाव मार्ग पर शंकर राइस मिल और शिव ट्रेडर्स पर भी छापेमारी की गई।

*उपजिलाधिकारी के जाने के बाद शुरू किया काम*

बालाजी फ्लोर मिल और शिव ट्रेडर्स के यहाँ दस्तावेज अपूर्ण पाए गए तो इन्हें पूरा करने की सख्त चेतावनी दी गई। शंकर राइस मिल में कोई गड़बड़ी नहीं मिली। उपजिलाधिकारी उदित नारायण सेंगर के द्वारा की गई ताबड़तोड़ छापेमारी से तमाम कारोबारियों में हड़कंप की स्थित बनी रही इसके साथ ही साथ कई कारोबारियों ने तो भयवश अपने कार्यालय पर ताला लगा दिया। कार्यवाही खत्म होने के बाद कारोबारियों के द्वारा ताले खोलकर दोबारा कारोबार शुरू किया गया। बांगरमऊ नगर एक बड़ा व्यवसायिक नगर बन चुका है जिससे अधिक धनार्जन के चलते यहाँ तमाम कारोबारियों द्वारा कई तरह के नियम ताक पर रखकर राजस्व की चोरी की जाती है। इस तरह से टैक्स चोरी करने वाले खासकर व्यपारियो में हड़कंप की स्थित बनी रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here