केरल : विमान में विरोध प्रदर्शन मामले में कांग्रेस नेता उपाध्यक्ष और विधायक केएस सबरीनाधन को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
48

तिरुवनंतपुरम, 18 जुलाई (भाषा) केरल पुलिस ने पिछले महीने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के खिलाफ युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा उड़ान के दौरान किए गए विरोध प्रदर्शन के संबंध में सोमवार को कांग्रेस नेता के एस सबरीनाधन को नोटिस जारी किया।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने घटना की जांच के तहत पूर्व विधायक सबरीनाधन को पूछताछ के लिए मंगलवार को तलब किया है। यह कार्रवाई एक व्हाट्सऐप ग्रुप के संवाद के स्क्रीनशॉट के वायरल होने के एक दिन बाद हुई है। संवाद में युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सबरीनाधन, कथित तौर पर समूह के सदस्यों को विमान में विरोध करने का सुझाव दे रहे हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘हमारे पास व्हाट्सऐप चैट का स्क्रीनशॉट है। लेकिन, हम मामले की जांच कर रहे हैं और इन सभी कारकों के आधार पर नोटिस जारी किया गया है।’’ सबरीनाधन ने मीडिया से कहा, ‘‘हम जांच में सहयोग करेंगे। युवा कांग्रेस शुरू से ही जांच में सहयोग कर रही है।

विमान के अंदर शांतिपूर्वक विरोध करने के लिए नागर विमानन महानिदेशालय ने युवा कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं पर दो सप्ताह के लिए और कार्यकर्ताओं पर हमला करने वाले मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता ई पी जयराजन पर तीन सप्ताह के लिए उड़ान प्रतिबंध लगा दिया है। लेकिन, पुलिस ने अभी तक जयराजन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

पिछले महीने, युवा कांग्रेस के तीन कार्यकर्ताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं, विमान (दुर्घटनाओं और घटनाओं की जांच) नियम, विमान अधिनियम और नागर विमानन की सुरक्षा के खिलाफ गैरकानूनी कृत्य निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

प्राथमिकी में कहा गया है कि राजनीतिक रंजिश के चलते तीनों आरोपियों ने मुख्यमंत्री विजयन की हत्या की साजिश रची और कन्नूर से तिरुवनंतपुरम जाने वाली उड़ान में सवार हो गए। मजीद, नवीन कुमार और सुनीत कुमार के खिलाफ एक विमान के अंदर नारे लगाने की घटना के बाद मामला दर्ज किया गया है, जिसमें विजयन यात्रा कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here