कानपुर में पत्नी से झगड़ केस्को के जेई ने जान दी

0
44

कानपुर:– कानपुर में पत्नी से झगड़ा करने के बाद केस्को के जेई ने जहर खाकर जान दे दी। पुलिस को पत्नी ने ही फोन करके पति के जहर खाने की जानकारी दी। पुलिस ने सोमवार को शव का पोस्टमार्टम कराया। शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। पति और पत्नी के बीच किस बात को लेकर इतनी तल्खी बढ़ गई थी पुलिस को इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी।

मूलरूप से कचरौली गांव फतेहपुर निवासी बालकृष्ण सिंह (34) फूलबाग केस्को स्टेशन पर तैनाते थे। वह यहां पर जवाहर नगर गड़रियनपुरवा कल्याणपुर में अकेले किराए का कमरा लेकर रहते थे। पत्नी कुमकुम चार साल की बेटी के साथ गांव में रह रही हैं। रविवार की शाम लगभग सात बजे बालकृष्ण ने चूहा मारने वाली दवा खा ली। पुलिस को उनकी पत्नी ने ही सूचना दी। जिसके बाद आईआईटी चौकी इंचार्ज फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने जेई को सीएचसी में भर्ती कराया वहां पर प्राथमिकी इलाज के बाद उन्हें देर रात हैलट अस्पताल शिफ्ट कराया गया।

जहर की पुड़िया बरामद

आईआईटी चौकी इंचार्ज सतेन्द्र कुमार ने बताया कि जेई की पत्नी कुमकुम ने डायल 112 पर जानकारी दी थी कि मेरे पति ने जहर खा लिया है मदद करिए। उसने यह भी जानकारी दी थी कि उन दोनों का फोन पर कुछ विवाद हुआ था। जिसके बाद पति ने उससे कहा कि जाओ मैं जहर खाकर जान दे रहा हूं। चौकी इंचार्ज के मुताबिक जेई ने चूहा मारने की दवा एक पुड़िया से लेकर खाई थी। जहर की पुड़िया मौके से बरामद की गई है।

किसी पर नहीं लगाया आरोप

चौकी इंचार्ज ने बताया कि जब वह लोग बालकृष्ण को अस्पताल लेकर जा रहे थे तब वह जिंदा था। उससे कई बार पूछा गया कि क्या विवाद था किसी पर कोई आरोप है तो बताओ। मगर उसने किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया।

काेई सुसाइड नोट नहीं बरामद हुआ

जेई के सहकर्मी और दोस्त दीपांशु पांडेय ने विभागीय अधिकारियों को जानकारी देकर उन्हें एलएलआर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान सोमवार सुबह उनकी मौत हो गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस को उनके घर पर कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। स्वजन भी आत्महत्या का कारण नहीं बता सके। सिर्फ पत्नी से फोन पर बात करने के दौरान झगड़े की बात सामने आई है।

इंटरनेट पर सर्च करने के बाद खाया जहर

पुलिस ने जेई के मोबाइल की जांच की तो गूगल हिस्ट्री में एक तीव्र जहर का नाम सामने आया। जिसे खाने के बाद कोई भी बच नहीं सकता है। जहर की सीसी भी पुलिस ने मौके से बरामद की है इससे एक बात तो साफ है कि जेई ने मरने के लिए कई बार गूगल पर सर्च किया और जहर खरीदने के बाद सुसाइड किया। इससे एक बात तो साफ है कि कई दिनों से सुसाइड की प्लानिंग चल रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here