उन्नाव में लाखों के घालमेल में नगर पालिकाध्यक्ष ऊषा कटियार हुई पदमुक्त

0
103

उन्नाव:- उन्नाव शहर में नगर पालिका में लाखों के घालमेल में नगर पालिका परिषद चेयरमैन ऊषा कटियार को पदमुक्त कर दिया गया है। प्रमुख सचिव नगर विकास विभाग द्वारा जारी किए गए पत्र में प्रशासक तैनात करने के आदेश दिए गए हैं।

भाजपा जिला उपाध्यक्ष अनुराग अवस्थी ने फरवरी 2021 में नगर पालिकाध्यक्ष ऊषा कटियार पर एक करोड़ से अधिक के घालमेल का आरोप लगाया था जिसके बाद जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने अगस्त 2021 में तत्कालीन एडीएम (वित्त एवं राजस्व) के नेतृत्व में टीम गठित कर जाँच कराई तो 81.91 लाख की वित्तीय अनियमितता का खुलासा हुआ। जाँच में 10.34 लाख का वाहन किराया भुगतान, बिना डीपीआर प्रेक्षागृह की साज-सज्जा पर 5.10 लाख, शौचालय निर्माण में 44.46 लाख रुपये और शासनादेश की अनदेखी कर कोरोनाकाल में की गई खरीद में 21.99 लाख के घालमेल की पुष्टि हुई थी और जाँच रिपोर्ट शासन में भेजी गई थी और इसी रिपोर्ट के आधार पर ऊषा कटियार को पदमुक्त कर दिया गया है। प्रमुख सचिव अमृत अभिजात ने पदमुक्त करने का पत्र जारी कर दिया।

उन्होंने जिलाधिकारी को भेजे गए पत्र में नगर पालिका परिषद में जल्द प्रशासक नियुक्त करने के आदेश दिए हैं। प्रभारी जिलाधिकारी रवींद्र कुमार /मुख्य विकास अधिकारी दिव्यांशु पटेल ने पत्र मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि चेयरमैन को पदमुक्त करने का आदेशपत्र मिला है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here