उन्नाव में चाकू से एक दर्जन वार कर युवक को उतारा गया था मौत के घाट

0
61

*उन्नाव:-* उन्नाव शहर के तालिब सराय मोहल्ला के रहने वाले युवक से उधारी का रुपया वापस मांगने पर युवकों ने मिलकर चाकू से एक दर्जन से अधिक वार कर मौत के घाट उतार दिया था। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित फायरिंग करके भाग निकले थे।

*इकलाख का किया गया अंतिम संस्कार*

रविवार हुए पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चाकू से छाती पर कई वार किए जाने से लैंस फटने से मौत होने की पुष्टि हुई है। शाम परिजनों से शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। शहर के तालिब सराय मोहल्ला के रहने वाले अलताब पुत्र अनवार पेंटर ने पुलिस में तहरीर देकर बताया कि शनिवार रात घर के सामने इसी मोहल्ला के रहने वाले मोहम्मद कलाम उर्फ शेरू पुत्र मोहम्मद कलाम, जावेद पुत्र मोहम्मद व अयान पुत्र पप्पू और दो अज्ञात व्यक्ति आए।

*लाठी, चापड़ और कट्टा लेकर निकले हमलावर*

सभी हाथ में चापड़ और लाठी और शेरू कट्टा लिए हुए थे। गाली देते हुए कहने लगे की उधारी के रुपये घर मांगने गए थे। तुम लोगों को जान से मार देंगे। जैसे ही घर से निकल कर मना करने लगे तो सभी मिलकर मारने पीटने लगे। तभी शेरू को तमंचे से भाई इकलाख को गोली मार दी। जख्मी इकलाख के जमीन पर गिरते ही लाठी व चापड़ से पीटने लगे।

*पुलिस कर रही जाँच*

शोर सुनकर बचाव करने के दौरान बहन शमीम बानो, भतीजी अरीबा और भाई मोहम्मद आफताब भी जख्मी हो गए। जख्मी इकलाख को जिला अस्पताल की इमर्जेंसी ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने तहरीर के आधार पर हत्या व मारपीट समेत कई धाराओं में केस दर्ज कर आरोपितों की तलाश कर रही है।

*आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दी जा रही दबिश*

पुलिस अधीक्षक के द्वारा गठित टीम से सभी आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। सूत्रों की मानें तो सर्विलांस की मदद से एक आरोपित को पकड़े जाने पर पूछताछ चल रही है तो वही आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए स्वॉट और सर्विलांस तथा कोतवाली पुलिस कानपुर तक भाग दौड़ कर रही है। इंस्पेक्टर ओपी राय के मुताबिक अभी तक कोई आरोपित गिरफ्तार नहीं किया गया है।

*पुलिस ने बरामद किए थे कारतूस के खोखे*

नाराज युवकों ने इकलाख को पकड़ कर चाकूओं से कई वार किए गए थे। जख्मी होने पर वह गिर गया था। उसके बाद आरोपितों ने दहशत फैलाए के लिए कई राउंड फायरिंग भी की गई थी। पुलिस को मौके से खोखे भी मिले थे। फायरिंग की वारदात को लेकर गोली लगने की आशंका जताई गई थी।

*इकलाख को नहीं लगी थी गोली*

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक आरोपितों ने इकलाख के शरीर पर चाकू से एक दर्जन से अधिक वार किए गए थे। गोली की आशंका को लेकर एक्सरे भी करवाया गया। मगर गोली लगने का कोई निशान नहीं मिला है। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। परिजनों ने शहर के जामा मस्जिद के बगल स्थित कब्रिस्तान में शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया है।

*गोली की जाँच के लिए पाँच बार कराया गया एक्सरे*

रविवार दोपहर इकलाख के शव का तीन डॉक्टर के पैनल व वीडियोग्राफी के साथ पुलिस से पोस्टमार्टम करवाया गया। पैनल में आशुतोष, फैसल जुबेर और मोहम्मद अहमद मौजूद रहे। गोली लगने के मामले की जांच के लिए पैनल ने पाँच बार शव का एक्सरे करवाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here