यूपी में आकाशीय बिजली गिरने से 19 लोगों की हुई मौत, लखनऊ समेत 44 जिलों में अलर्ट, बीते 24 घंटे में पूर्वांचल में पश्चिम से ज्यादा हुई बारिश।

0
50

उत्तर प्रदेश में मानसून दस्तक दे चुका है। मानसून की पहली बारिश जहां एक ओर गर्मी से राहत लेकर आई तो वहीं दूसरी तरफ आफत बनकर भी टूटी। मौसम विभाग ने लखनऊ, वाराणसी, कानपुर और प्रयागराज सहित 44 जिलों में बुधवार को बारिश होने का अलर्ट जारी किया है।

मंगलवार की देर शाम को पूर्वांचल में हुई भारी बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से 19 लोगों की मौत हो गई है। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार से मॉनसून और जोर पकड़ेगा और कई जगह झमाझम बारिश होगी। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 30 जून तक मॉनसून पश्चिम के जिलों में भी दस्तक दे सकता है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि आज से पूर्वांचल के जिलों में जोरदार बारिश होगी। उधर लखनऊ, कानपुर के आसपास के जिलों में भी मॉनसून सक्रिय रहेगा। कानपुर में आज सुबह झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली।

मौसम विभाग ने बिहार और यूपी सहित आसपास के इलाकों में आंधी गरज, वज्रपात के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा अगले 24 घंटों के लिए देश की राजधानी दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश, चंडीगढ़ सहित 16 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here