यूपी को 80 हजार करोड़ की सौगात, ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में PM मोदी ने की सीएम योगी की तारीफ।

0
73

पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में तीसरे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का उद्घाटन करते हुए 80 हजार करोड़ रुपए के निवेश से सैकड़ों प्रॉजेक्ट्स की शुरुआत की। इस दौरान पीएम मोदी ने देश के साथ यूपी में तेजी से हो रहे विकास कार्यों की चर्चा की और कहा कि यूपी को आगे बढ़ने से कोई भी नहीं रोक सकता है।

उन्होंने कहा कि 10 सालों में यूपी बहुत बड़ा ड्राइविंग फोर्स बनने जा रहा है। बड़े आयोजन को संबोधित करते हुए पीएम ने सभी से अनुरोध किया है कि काशी अब बदल गई है। सभी को एकबार जाकर वहां की तस्वीर को देखना चाहिए। मोदी ने कहा की यूपी में डबल इंजन की सरकार का भरपूर असर देखने को मिल रहा है।

इस दौरान उन्होंने सीएम योगी के मेहनत की तारीफ की तो नौकरशाही की भी पीठ थपथपाई। पीएम मोदी ने कहा कि हम G20 अर्थव्यवस्थाओं में सबसे तेज़ी से Grow कर रहे हैं। आज भारत, Global Retail Index में दूसरे नंबर पर है।

भारत, दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा Energy Consumer देश है। बीते साल दुनिया के 100 से अधिक देशों से, 84 बिलियन डॉलर का रिकॉर्ड FDI आया है। भारत ने बीते वित्तीय वर्ष में 417 बिलियन डॉलर यानि 30 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का merchandise export करके नया रिकॉर्ड बनाया है।

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में 80 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश से संबंधित समझौते यहां हुए हैं। ये रिकॉर्ड निवेश यूपी में रोजगार के हजारों नए अवसर बनाएगा। पीएम के कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा, अभी केंद्र सरकार की सफलता के 8 साल पूरे हुए हैं, मैं प्रधानमंत्री मोदी के यशस्वी नेतृत्व के लिए अभिनन्दन करता हूं।

फरवरी 2018 में प्रधानमंत्री जी ने पहला इन्वेस्टर समिट का उद्घाटन इसी लखनऊ में किया था। हमने 4 लाख 68 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए। उन निवेश प्रस्ताव को उत्तरप्रदेश सरकार ने मजबूती के साथ जमीनी धरातल पर उतारने का कार्य किया। इस कार्यक्रम में 80 हजार की परियोजनाओं को जमीन पर उतारा जा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि हमने अपने Reforms से एक राष्ट्र के रूप में भारत को मजबूती देने का काम किया है। One Nation-One Tax GST हो, One Nation-One Grid हो, One Nation-One Mobility Card हो, One Nation-One Ration Card हो, ये प्रयास, हमारी ठोस और स्पष्ट नीतियों का प्रतिबिंब हैं। उत्तर प्रदेश में भारत की पांचवें-छठवें हिस्से की आबादी रहती है यानि यूपी के एक व्यक्ति की बेहतरी, भारत के हर छठे व्यक्ति की बेहतरी होगी।

मेरा विश्वास है कि यूपी ही है जो 21वीं सदी में भारत की ग्रोथ स्टोरी को मूमेंटम देगा। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी नई इकोनॉमी की डिमांड को पूरा करने के लिए डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर की मजबूती का बहुत लाभ आप लोगों को मिलने वाला है।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपको यूपी के विकास और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण को निरंतर रिफॉर्म का विश्वास दिलाते हैं। आप पूरे उत्साह से यूपी की विकास यात्रा में शामिल हों यह आपके बेहद लाभकारी होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here