नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी को तलब किया है।

0
84

नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस जारी किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को 8 जून को पेश होने के लिए कहा है।

ऐसा दावा कांग्रेस की तरफ से किया गया है. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी और रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह दावा किया है। अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि सोनिया गांधी को 8 जून को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

वहीं रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वे लोग इस नोटिस से डरेंगे नहीं झुकेंगे नहीं और सीना ठोक कर लड़ेंगे। सिंघवी ने कहा कि 8 जून को सोनिया पूछताछ में शामिल होंगी। सोनिया गांधी इस पूछताछ में जरूर शामिल होंगी लेकिन राहुल गांधी फिलहाल विदेश गए हैं।

सिंघवी ने कहा कि अगर राहुल गांधी तब तक वापस आ जाएंगे तो वे भी पेश होंगे, वरना ईडी से और वक्त मांगा जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक नेशनल हेराल्ड मामला कथित रूप से 2000 करोड़ रुपए की राशि के दुरुपयोग से संबंधित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here