उन्नाव में नायब तहसीलदार मंजुला मिश्रा ने पीडब्ल्यूडी की जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण को रोका

0
36

उन्नाव (शुक्लागंज):- जनपद उन्नाव में गंगाघाट के सरैयां और आजाद मार्ग में पीडब्ल्यूडी की करोड़ों की भूमि पड़ी हुई है। मंगलवार को सरैयां निवासी एक महिला पीडब्ल्यूडी की जमीन पर अवैध रूप से निर्माण करवा रही थी जिसकी लोगों ने शिकायत की। मौके पर नायब तहसीलदार मंजुला मिश्रा पहुँची और निर्माण कार्य रूकवा दिया और जाँच के निर्देश दिए।

भूमि संख्या 164 सरैयां निवासी एक महिला के नाम बताई जाती है। उसी के पास पीडब्ल्यूडी के तीन भूमि नंबर हैं। क्षेत्रीय लोगों के मुताबिक पीडब्ल्यूडी की जमीन पर अवैध रूप से निर्माण कराया जा रहा था और सुबह स्लेप डाली जाने लगी जिसके बाद क्षेत्रीय लोगों ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। जिस पर विभाग के जेई राम प्रकाश, अखिल गंगवार, नायब तहसीलदार मंजुला मिश्रा, लेखपाल मनोज यादव, गंगाघाट इंस्पेक्टर राकेश कुमार गुप्ता भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। नायब तहसीलदार मंजुला मिश्रा ने निर्माण कार्य रूकवा दिया और उन्होंने कहा कि जब तक सरकारी और भूमिधरी जमीनों की जाँच नहीं हो जाती है तब तक कोई निर्माण नहीं किया जायेगा। लेखपाल ने बताया कि जिस जगह निर्माण हो रहा है वहाँ पर मझरा पीपरखेड़ा एहतमाली, नेतुआ और सरैयां तीन ग्राम सभाओं की सीमाएं हैं। वहीं पर कई बीघे लोक निर्माण विभाग की भी जमीन पड़ी हुई है। ऐसे में तीनों ग्राम सभाओं के लेखपाल जाँच करेंगे। जिसके बाद स्पष्ट होगा कि निर्माण किसकी जमीन पर हो रहा है।

करोड़ों की जमीन पर हो गया निर्माण, जिम्मेदार अंजान

जनपद उन्नाव में फोरलेन के किनारे और सरैयां, आजाद मार्ग रोड के किनारे करोड़ों की पीडब्ल्यूडी की जमीन पड़ी हुई है। धीरे-धीरे लोगों ने कब्जा कर आलीशान मकान खड़े कर दिए है। राजस्व और पीडब्ल्यूडी अंजान बना रहा जिस पर सवाल खड़े होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here