आज का पंचांग एवं राशिफल

0
50

28 जून 2022

सम्वत् -2079 ।
सम्वत्सर – अनल (राक्षस)।
मास – आषाढ़।
पक्ष – कृष्ण।
दिन – मंगलवार।
ऋतु – ग्रीष्म।
तिथि – अमावस्या पूरे दिन रात।
नक्षत्र – मृगशिरा सायं – 06:49 मि. तक उपरांत आर्द्रा।
योग – गण्ड दिन – 08:31 मि. तक उपरांत वृद्धि।
पंचक – नहीं है।
भद्रा – नहीं है।
मृत्युबाण – नहीं है।
मूल – नहीं है।
चंद्र राशि – वृष दिन – 05:35 मि. तक उपरांत मिथुन।
सूर्य राशि – मिथुन।
सूर्य नक्षत्र – आर्द्रा।
दिशाशूल – उत्तर में।
अभिजित मुहूर्त – नहीं है।
राहुकाल – दिन – 03:01 मि.
04:31 मि. तक।
सूर्योदय – 05:17 मि.।
सूर्यास्त – 06:51 मि.।
व्रत – भौमवती अमावस्या।
पर्व -‌ भौमवती अमावस्या।

आज विशेष – भौमवती अमावस्या, आज गंगा स्नान से सूर्य ग्रहण के समान फल मिलता है,आज मां भगवती का पूजन,पाठ करने से उनकी कृपा प्राप्त होती है,श्राद्ध आदि की अमावस्या,आषाढ़ी अमावस्या,हल हारिणी अमावस्या।

कल विशेष – स्नान दान आदि की अमावस्या,तिथि वृद्धि।

मेष राशि – आज अपनी बातों से लोगों को आकर्षित करेंगे। प्रियजन के साथ समय का सदुपयोग होगा। वाद-विवाद संभव है। झगड़े से मानसिक कष्ट बढ़ेगा। बच्चों के व्यवहार से मन में निराशा होगी।

वृष राशि – आज पारिवारिक सुख व धन बढ़ेगा। वाणी पर संयम रखें। समाज के कामों में उत्साहपूर्वक भाग लेंगे। कहीं से रुका हुआ धन मिलने का योग है। नौकरी में पदोन्नति का योग बन रहा है।

मिथुन राशि – आज निजी जीवन में कठोर निर्णय लेने होंगे। पारिवारिक सुख व धन बढ़ेगा। वाणी पर संयम आवश्यकता है। समाज के कामों में उत्साहपूर्वक भाग लेंगे। नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना है।

कर्क राशि – आज अपने कार्य को लेकर चिंतित रहेंगे। नए काम में शीघ्रता नहीं करें। पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाह बखूबी कर पाएंगे। कार्यस्थल पर कर्मचारियों की निष्क्रियता के कारण मन अप्रसन्न रहेगा।

सिंह राशि – आज दिन ठीक है। व्यस्त रहें,मस्त रहें। आप दूसरों की मदद करने में सदैव तैयार रहते है। खर्च अनावश्यक रूप से बढ़ सकता है। अपनी बात को जीवनसाथी से बताने पर अच्छा होगा।खुश खबरी मिल सकती है।

कन्या राशि – आज दूसरों की बातों पर जल्दी विश्वास न करें। आर्थिक योग प्रबल है। सामाजिक कार्यों से सुयश एवं प्रभाव में वृद्धि हो सकती है। कार्यस्थल पर किसी नई योजना के बारे में चर्चा होगी।

तुला राशि – आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। दूसरों के हित के लिए सदैव तत्पर रहते हैं परन्तु आप को लोगों से निराशा जनक व्यवहार मिलेगा। व्यापार में लाभ होगा। यश, मान, प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग हैं। सरकारी कामों में सफलता मिलेगी। आजीविका में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि – आज आपकी सूझबूझ और दूरदर्शिता से व्यापार में लाभ होगा। दोस्तों का सहयोग एवं समर्थन मिलेगा। राजनीति में नए संबंध लाभदायी सिद्ध होंगे। आज कार्य आपकी योजनाओं के अनुसार हो सकेंगे।

धनु राशि – आज क्रोध की अधिकता हो सकती है। परिवार में उत्सव का माहौल रहेगा। व्यापार-व्यवसाय पर ध्यान दें। समय पर कार्य करें। निजी जीवन में व्यस्तता रहेगी। अपनों पर व्यर्थ में शंका न करें।

मकर राशि – आज घर गृहस्थी की भागदौड़ में व्यस्त रहेंगे। आप अपना संपर्क बढ़ाने के प्रयास करें।आर्थिक निवेश लाभकारी रहेगा। धन संबंधी काम पूरे होंगे। मानसिक शांति की तलाश में अध्यात्म से जुडऩे का अवसर मिलेगा।

कुम्भ राशि – आज दूसरों की जीवनशैली देखकर अपना रहन-सहन बदलने के प्रयास करेंगे। व्यापारिक स्थिति आशाजनक रहेगी। जीवनसाथी की भावनाओं को समझें और उन्हें भी समय दें। परोपकार करके मानसिक सुख अर्जित करेंगे। व्यावसायिक नवीन गतिविधियां लाभकारी रहेंगी।

मीन राशि – आज अपने काम करने के तरीकों को बदलें। घर की साज-सज्जा पर भारी खर्च होने की संभावना है। कर्ज लेने से बचें। व्यापार में नई योजनाओं का प्रारंभ होगा। पारिवारिक व मांगलिक कार्य की योजना बनेगी।

आचार्य धीरज द्विवेदी “याज्ञिक”
(ज्योतिष वास्तु धर्मशास्त्र एवं वैदिक अनुष्ठानों के विशेषज्ञ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here