आईपीएल मीडिया राइट्स की बोली पहले ही दिन 43,000 करोड़ रुपये के पार, पिछली बार से ढाई गुना रकम।

0
75

रविवार से शुरू हुई ई-ऑक्शन के पहले दिन बोली 43,000 करोड़ रुपये तक पहुंच गयी। पिछली नीलामी की तुलना में पहले ही दिन यह रकम ढाई गुना बढ़ चुकी है और इसमें सोमवार को और भी ज्यादा इजाफा होने की पूरी उम्मीद है।

बोली में पर निगाह जमाए लोगों के अनुसार मीडिया राइट्स के लिए लगी बोली में पहले दिन डिजनी  स्टार, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क  इंडिया और वायाकॉम 18 ने भारतीय उपमहाद्वीप के लिए सभी मैचों के लिए प्रसारण अधिकारों के लिए बोली लगायी।

इस वक्त बोली में सबसे आगे कौन कंपनी चल रही है इसका खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन भारतीय उपमहाद्वीप के डिजिटल और टीवी राइट्स के लिए स्टार, सोनी और वायकाम 18 के बीच कड़ा मुकाबला जारी है। बीसीसीआइ द्वारा 13 जून को बताया जाएगा कि आखिर मीडिया राइट्स का अधिकार किस कंपनी ने अपने नाम किया। 

आइपीएल एक पापुलर लीग है और इसको देखने वालों की संख्या जितनी ज्यादा है पैसा लगाने वालों की भी लिस्ट उतनी ही लंबी। वैसे इस मीडिया राइट्स को हासिल करने की होड़ में पहले एमाजोन, फेसबुक और गूगल भी थे, लेकिन उन्होंने पहले ही अपने नाम वापस ले लिए थे, लेकिन इसके बावजूद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पर धनवर्षा होने की पूरी उम्मीद है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here