अमेरिका जाने वाले यात्रियों के लिए अच्‍छी खबर, अमेरिका देश में यात्रा के लिए COVID-19 परीक्षण आवश्यकता नहीं।

0
77

अमेरिका जाने के लिए अब COVID19 के परीक्षण करवाने की आवश्यकता नहीं होगी। बाइडन प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका जाने वाले अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रियों को अपनी उड़ानों में सवार होने के लिए एक दिन के भीतर COVID19 के परीक्षण करवाने की आवश्यकता नहीं होगी।

रविवार, 12 जून को शासनादेश समाप्त हो जाएगा, जिसके तहत अंतरराष्ट्रीय विमान यात्रा करके अमेरिका पहुंचने वाले यात्रियों को उड़ान से एक दिन पहले कोविड-19 जांच कराना जरूरी नहीं रहा।

औपचारिक घोषणा के पूर्वावलोकन के संबंध में नाम न छापने की शर्त पर शुक्रवार को एक अधिकारी ने कहा कि एजेंसी हर 90 दिनों में परीक्षण की आवश्यकता का पुनर्मूल्यांकन करेगी। अधिकारी ने कहा कि अगर समस्या बढ़ाने वाला कोविड-19 का कोई नया संस्करण सामने आता है, तो इस जांच को दोबारा बहाल किया जा सकता है।

कोरोना से बचाव के लिए यूरोप, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका, भारत और ईरान से गैर-जरूरी यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया था। रिस्‍क को लेकर सतर्क अमेरिका ने वर्गीकृत करने पर जोर दिया था।

हालांकि अब कई नियमों को शिथिल कर दिया गया है, लेकिन अमेरिका आने वाले सभी यात्रियों को पूरी तरह वैक्‍सीन लगा होना चाहिए। अमेरिका आने वाले यात्रियों को तीन दिनों के भीतर अपनी निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

वहीं जिन यात्रियों का वैक्‍सीनेशन पूरा नहीं हुआ है, उन्‍हें अमेरिका पहुंचने के एक दिन के भीतर ही टेस्‍ट कराना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here