अग्निपथ योजना के समर्थन में आईं कंगना रनौत, ‘अग्निपथ योजना’ को गुरुकुल से जोड़ा।

0
48

तीन तलाक से लेकर, जिएसटी और कृषि कानून तक कंगना हमेशा सरकार के समर्थन में खड़ी होती नजर आईं हैं। राजनीतिक के अलावा वो धार्मिक मुद्दों पर भी खुलकर बोलती देखी गई हैं। कंगना एक बार फिर भारत सरकार की लेटेस्ट स्कीम ‘अग्निपथ’ का समर्थन करती नजर आ रही हैं।

अब एक बार फिर वो अपनी बात रखती नजर आई हैं और मुद्दा है सरकार द्वारा हाल ही में लागू की गई ‘अग्निपथ योजना’। उन्होंने देश में हो रही हिंसा पर भी अपनी राय साझा की है। अभिनेत्री ने भटके हुए युवाओं को इस योजना को समझने और इसका समर्थन करने को कहा है।

कंगना ने कहा कि ड्रग्स और पबजी में अपना समय और करियर बर्बाद कर रहे युवाओं के एक समूह को ‘अग्निपथ’ स्कीम को समझने की जरूरत है। आप सभी को योजना का समर्थन करना चाहिए, जो आपका भविष्य सवार सकती है। धाकड़ एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की और इजराइल का उदाहरण दिया है।

उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा- ‘इजराइल जैसे कई देशों ने युवाओं के लिए आर्मी ट्रेनिंग कंपलसरी कर रखी है, हर कोई अपनी जिंदगी के कुछ साल सेना में ट्रेनिंग करके व्यतीत करता है, और अनुशासन और राष्ट्रभक्ति जैसे जीवन के मूल्यवान मंत्र सीखता है, साथ ही वो ये महसूस कर पाता है कि सीमा पर रहकर अपने देश की सुरक्षा करने का मतलब क्या होता है’। बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से लॉन्च की गई यह स्कीम खास देश की सेवा करने वाले युवाओं के लिए शुरू की गई है।

इस योजना के तहत देश के युवा 4 साल के लिए सेना में भर्ती होंगे। इसके साथ ही योजना में शॉर्ट टर्म सर्विस के लिए युवाओं की नियुक्ति की जाएगी। अगर सैलरी की बात की जाए तो रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, इस योजना में युवाओं को पहले साल 4.76 लाख का सालाना पैकेज मिलेगा।

वहीं, आखिरी यानी चौथी साल में यह बढ़कर 6.92 लाख तक पहुंच जाएगा। वहीं, रिस्क और हार्डशिप वाले भत्तों का फायदा भी सेना के लोगों को मिलेगा। वहीं, 4 साल की नौकरी पूरी होने के बाद में सेना के युवाओं को 11.7 लाख रुपये सेवा निधि के रूप में दिए जाएंगे। साथ ही इस राशि पर किसी भी तरह का कोई टैक्स नहीं लगेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here