15 सेकंड के वीडियो के लिये पाकिस्तानी टिकटॉकर ने ‘जंगल, में लगाई आग, ‘खतरनाक’ ट्रेंड के लिए करना पड़ा आलोचना का सामना।

0
94

भारत में अगर पारा 50 डिग्री तक पहुंच रहा है, तो पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी हाल इतना ही बुरा है। पाकिस्तान में 61 साल का रिकॉर्ड तोड़ रही गर्मी के बीच झुलस रही जनता पर दोहरी मार पड़ गई है। लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश में जबरदस्त हीटवेव के हालात हैं।

कई इलाकों में तापमान 48 डिग्री के भी पार पहुंच गया है। इसके चलते अचानक बढ़ी बिजली की मांग के सामने पावर सिस्टम फेल हो गया है। इसी बीच सोचिए अगर कोई जंगल में आग लगा दे तो हालत क्या होगी? पाकिस्तान की एक टिकटॉकर सिर्फ एक अच्छा वीडियो शूट करने के लिए चिलचिलाती गर्मी में जंगल में आग धधका दी।

अब लोग इन्हें तारीफों के बजाय भर-भरकर खरी-खोटी सुना रहे हैं। कई लोगों ने तो उन्हें बेवकूफ तक कह डाला है। अपना ये वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन में उन्होंने लिखा- ‘जहां भी मैं जाती हूं, वहां आग लग जाती है।’ हुमैरा असगर ने जो वीडियो पोस्ट की है उसमें जलते हए जंगल के बीच सिल्वर बॉल गाउन में उन्हें चलते हुए देखा जा सकता है।

यह वीडियो तब सामने आया जब एक शख्स को टिक टॉक वीडियो बनाने के लिए जंगल में आग लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, विवाद बढ़ता देख उन्होंने वीडियो डिलीट कर दिया। दूसरी तरफ इस्लामाबाद वाइल्डलाइफ मैनेजमेंट बोर्ड की चेयरपर्सन रीना सईद खान ने भी हुमैरा की आलोचना की है।

रीना सईद ने कहा- आग को ग्लैमराइज करने के बजाय उन्हें उसे बुझाने के लिए एक बाल्टी पानी रखना चाहिए था। कुछ लोगों ने इस वीडियो को पागलपन भरा करार दिया है। एक यूजर ने लिखा- ये वीडियो जो मैसेज दे रहा है वो बहुत ही खतरनाक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here