स्काउट गाइड के बच्चों द्वारा राहगीरों की पिलाया गया शर्बत

0
111

पाली(हरदोई)- सोमवार को नगर के सेठ बाबू राम भारतीय इंटर कॉलेज में स्काउट/गाइड बच्चों ने शर्बत शिविर लगाकर राहगीरों को शर्बत पिलाया।
बताते चलें कि यह पाँच दिवसीय निःशुल्क पेयजल/शर्बत शिविर गत 14 मई से बस अड्डा,चौराहा रूपापुर बस प्रतीक्षालय पर प्रत्येक वर्ष गर्मी के चलते विभिन्न स्कूलों के इन स्काउट गाइड बच्चों द्वारा मई, जून के महीनों में जगह जगह निःशुल्क जल शिविर का आयोजन करते हैं और राहगीरों को जल पिलाकर जरूरत मन्दों के पूरक बनकर उनकी सेवा कर उनकी दुआएँ बटोरते हैं।
इसी क्रम में सोमवार को पाँच दिवसीय निःशुल्क पेयजल/शर्बत शिविर के तृतीय दिवस पर अतिथियों के रूप में डॉ अरुण कुमार मिश्र व कासिम अली खां जनता इंटर कॉलेज के स्काउट मास्टर प्रशान्त कुमार”पी.के.” मौजूद रहे।
इसके अलावा शिविर संचालक भारतीय इंटर कॉलेज प्रभारी स्काउट मास्टर विजय कुमार यादव, लिपिक संतोष कुमार पाण्डेय, आशीष यादव, अवधेश यादव आदि रहे। डॉ अरुण ने बच्चों को आशीर्वाद देकर उचित सहयोग देने का आश्वासन दिया वही प्रशान्त कुमार”पी.के.” ने बच्चों के कार्यों की प्रशंसा करते हुए बच्चों को बताया कि हम स्काउट गाइड्स को समाज की जरूरत बनकर उनके काम आना हमारा परम कर्तव्य होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस भीषण तपती गर्मी में जरूरतमंद राहगीरों के गले को तर करने से पुण्यकार्य कोई नही होता। जल शिविर संचालक स्काउट प्रभारी विजय यादव ने अतिथियों का धन्यवाद किया।
इस अवसर पर स्काउट गाइड्स दीपक, रानू, सत्यम, शोभित, दिव्या, दीक्षा, भावना पाण्डेय आदि ने शर्बत वितरण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here