दिल्ली-एनसीआर में फिर से कोरोना कहर, कोरोना कहर का दिखने लगा असर।

0
70

दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 अब 31 मई तक के लिए लागू कर दी गई है। बढ़ते मामलों के मद्देनजर शासन ने यह फैसला किया है। हालांकि नोएडा में मास्क और कई नियमों में सख्ती सरकार ने पहले ही बढ़ा दी थी. कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखी गई है।

इसको देखते हुए पिछले दिनों सरकार ने नोएडा, गाजियाबाद और लखनऊ समेत राज्य के सात जिलों में मास्क अनिवार्य कर दिया था। हालांकि स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ। अब एक बार फिर सरकार ने तेजी से बढ़ते मामलों के देखते हुए एक सख्त फैसला किया है।

बताया जा रहा है कि सरकार का ये फैसला नोएडा में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए लिया गया है। नोएडा में हर रोज कोरोना संक्रमण के 100 से ज्‍यादा मामले सामने आ रहे हैं। कई बच्‍चे भी इसकी चपेट में आ चुके हैं।

कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर ने कोरोना संक्रमण और आगामी त्‍योहारों को देखते हुए जिले में 31 मई तक धारा 144 बढ़ा दी है। इस दौरान बिना अनुमति धरना प्रदर्शन करने और एक जगह पर अधिक संख्या में लोगों को एकत्रित होने पर प्रतिबंध रहेगा।

सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने और कोविड19 के नियमों का पालन करना होगा। शहर में बिना पूर्व अनुमति के कोई भी सामाजिक कार्यक्रम, धार्मिक कार्यक्रम, राजनैतिक कार्यक्रम, खेल, मनोरंजन कार्यक्रम आदि करने पर रोक रहेगी। होटल, मॉल्स, सिनेमा मल्टिप्लेक्स, धार्मिक स्थलों पर कोविड के दिशा-निर्देश का पालन करना अनिवार्य होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here