गुजरात में नमक फैक्ट्री की दीवार ढहने से 12 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

0
52

गुजरात के मोरबी इलाके में एक हादसे में एक दीवार गिरने से 12 मजदूरों की मौत हो गई है। खबरों की मानें तो दीवार के नीचे अभी 20 से ज्‍यादा लोग दबे हैं।

हलवद में सागर साल्ट नाम की कंपनी में यह हादसा हुआ। कंपनी में मजदूर नमक की बोरियों को लगा रहे थे इसी दौरान यह हादसा हुआ। प्रशासन ने इन बोरियों के नीचे करीब 30 मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई है। घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

मलबे के नीचे दबे लोगों को बाहर निकालने के लिए जेसीबी और कटर का इस्तेमाल किया जा रहा है। घटनास्थल पर जिले के प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं।

घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को दो दो लाख रुपये और घायलों को पचास हजार मुआवजा देने का ऐलान किया।

पीएमओ के अनुसार मोरबी में हुए हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here