कांग्रेस छोड़ने के कुछ दिनों बाद बीजेपी में शामिल हुए सुनील जाखड़।

0
70

सुनील जाखड़ ( Sunil Jakhar) पुरानी पार्टी छोड़ने के कुछ दिनों बाद आज भाजपा में शामिल हो गए हैं। पार्टी में शामिल होने के बाद सुनील जाखड़ ने पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बीजेपी के कई बड़े नेताओं को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कांग्रेस से संबंध टूटने को लेकर कहा कि हमारा संबंध 50 साल का था। हमारी तीन पीढ़ियां वहां काम कर चुकी हैं। पार्टी को परिवार समझकर अच्छे बुरे समय में साथ रहे। अगर रिश्ता तोड़ने की नौबत आई तो कोई निजी झगड़े के लिए पार्टी नहीं छोड़ी।

मुझे इस बात को लेकर कटघरे में खड़ा किया कि मैंने आवाज उठाई कि पंजाब को जाति और धर्म के नाम पर नहीं तोड़ सकते। मैं समझता हूं पंजाब में सबको बराबरी का हक है। मैंने हमेशा राष्ट्रीयता की भावना रखी। निजी स्वार्थ के लिए राजनीति का इस्तेमाल नहीं करता।

मैंने हमेशा जोड़ने का काम किया, तोड़ने का नहीं। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की आलोचना करने पर कांग्रेस नेतृत्व ने पूर्व कांग्रेसी नेता को हाल ही में कारण बताओ नोटिस जारी किया था। एक नाटकीय सार्वजनिक इस्तीफे में, जब पार्टी राजस्थान में तीन दिवसीय विचार-मंथन सत्र आयोजित कर रही थी, जाखड़ ने एक फेसबुक लाइव वीडियो में “अलविदा और शुभकामनाएं, कांग्रेस” कहा था, जिन्होंने उनके खिलाफ कार्रवाई का नेतृत्व करने वाले पार्टी के पूर्व सहयोगियों की तीखी आलोचना की थी।

जाखड़ पर कांग्रेस ने हाल ही में अनुशासनिक कार्रवाई करते हुए उन्हें सभी पदों से हटा दिया था। जाखड़ को दो साल पहले भी हटाने की सिफारिश की गई थी। पने फेसबुक लाइव में उन्होंने कहा क‍ि पार्टी चिंतन शिविर सिर्फ औपचारिकता थी। हर जगह पंजाब की स्थिती बदतर है।

कांग्रेस के कुछ नेताओं को बेनकाब करना जरूरी है। सुनील जाखड़ ने कांग्रेस नेता अंबिका सोनी पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस का बेड़ा गर्ग किया। उन्‍होंने आगे कहा क‍ि आज कांग्रेस पार्टी खटिया पर नजर आ रही है।

दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, ”मैं सुनील जाखड़ का भारतीय जनता पार्टी में स्वागत करता हूं। वह एक अनुभवी राजनीतिक नेता हैं, जिन्होंने अपने राजनीतिक जीवन के दौरान अपने लिए एक नाम बनाया। मुझे विश्वास है कि वह पंजाब में पार्टी को मजबूत करने में बड़ी भूमिका निभाएंगे।”

भाजपा मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में जाखड़ ने केंद्र की सत्ताधारी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here