उन्नाव में सुपर मार्केट में गन प्वाइंट पर लूट करने वाला मुठभेड़ में गिरफ्तार, 24 घंटे के अंदर पुलिस ने किया खुलासा

0
58

उन्नाव:- जनपद उन्नाव के गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र में स्थित ईजी डे सुपर मार्केट में सोमवार सुबह आठ लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया गया तो वहीं लूट करने वाले बदमाश और स्वाट टीम की देर रात मुठभेड़ हो गई। पुलिस की जवाबी कार्यवाही में बदमाश के पैर में गोली लगी इससे वह घायल हो गया और उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधीक्षक ने जिला अस्पताल पहुंचकर आरोपी से पूछताछ की है जिसमें घटना का मास्टरमाइंड शॉपिंग मॉल का कर्मी ही निकला। उसने रिश्तेदार के साथ योजना बनाकर घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर उससे छह लाख रुपए बरामद कर लिए है।

मॉल कर्मी ने ही रची थी लूट की साजिश

पुलिस शुरुआत से ही मामले को संदिग्ध मानते हुए जांच में जुटी थी। लूट की साजिश मॉल कर्मी अभिषेक ने रची थी। वह जनपद इटावा का रहना वाला है और मौजूदा समय में गंगाघाट के पोनी रोड में किराये के घर में रह रहा था और गत आठ माह से शॉपिंग मॉल में नौकरी कर रहा था और कैश की जमा-निकासी पर नजर रखता था। उसने अपने शौक पूरे करने के लिए मॉल में लूट की योजना बनाई। इसके लिए उसने जनपद कानपुर बर्रा के तात्याटोपे नगर निवासी अपने रिश्तेदार सुनीत सिंह की मदद ली और उसे पूरी योजना समझाई। रोज की तरह सोमवार सुबह आठ बजे जैसे ही मॉल खुला सुनीत ग्राहक बनकर पहुंच गया। महिला कर्मचारी को अकेला देख गन लगा कैश काउंटर में रखी आठ लाख की नगदी उसने लूट ली और वह सीसीटीवी में कैद न हो जाए इसके डर से वह डीवीआर सेट भी साथ लेकर भाग निकला।

पुलिस ने बरामद कर ली है लूट की रकम और डीवीआर सेट

उक्त लूटकांड के खुलासे के लिए पुलिस अधीक्षक ने स्वाट टीम को लगाया था। स्वाट प्रभारी प्रदीप कुमार ने टीम के साथ मॉल के कर्मियों से पूछताछ शुरू की जिसमें अभिषेक के चेहरे पर डर और पसीना देखकर पुलिस को उसपर शक हो गया और कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने सारा सच उगल दिया। अभिषेक ने जाजमऊ स्थित एवन ढाबा के पीछे खेत मे सुनीत के होने की बात बताई लेकिन जब उसे साथ लेकर पुलिस ढाबा के पीछे पहुंची तो लुटेरे सुनीत ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी और पुलिस की जवाबी कार्यवाही में एक गोली सुनीत के पैर में जा लगी जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि लूट का लगभग छह लाख रुपये और डीवीआर सेट बमरामद किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here