IPL 2022: रवि शास्त्री का मानना ​​है कि कोहली को क्रिकेट से ब्रेक की जरूरत।

0
111

नवंबर 2019 के बाद विराट किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं बना पाए हैं और अब आईपीएल इस सीजन वह अब तक 7 पारियों में सिर्फ 119 रन ही बना पाए हैं, जिसमें उन्होंने अब तक 9 चौके और 2 छक्के ही जड़े हैं। उनकी इस फॉर्म से भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री भी चिंतित हैं।

उन्होंने साफ कहा कि विराट को फिलहाल क्रिकेट से ब्रेक की जरूरत है, तभी वह रन बना पाएंगे। भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना ​​है कि दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली मानसिक रूप से ‘ओवरकुक’ हैं और उन्हें देश की सेवा के लिए कम से कम कुछ सालों के लिए ब्रेक लेने की जरूरत है।

शास्त्री को लगता है कि कोहली की पसंद को सीओवीआईडी ​​​​-19 प्रतिबंधों के बीच देखभाल और सहानुभूति के साथ संभालने की जरूरत है, जिसने खिलाड़ियों को बायो-बुलबुलों के अंदर सीमित कर दिया है।

शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “मैं यहां सीधे मुख्य खिलाड़ी के पास जा रहा हूं। विराट कोहली ओवरकुक हो गए हैं। अगर किसी को ब्रेक की जरूरत है, तो वह है।”

शास्त्री ने कहा कि जिस वक्त में टीम इंडिया का कोच था, तब मैंने एक बात पर काफी जोर दिया था, वह थी कि खिलाड़ियों के साथ सहानुभूति अपनाई जाए। यदि आप जोर जबरदस्ती के साथ कुछ करते हैं, तो वहां एक बारीक सी लाइन होती है, जिसमें खिलाड़ी अपने को साबित करने के लिए खुद को ही खो देता है।

ऐसे में आपको बेहद सतर्क रहने की जरूरत होती है। फैन्स की उम्मीदों पर खरा उतरना और बाकी जिम्मेदारियों के चलते कोहली का दिमाग पहले ही पक गया है। मेरा मानना है कि इंग्लैंड दौरे से पहले कोहली को आराम देना चाहिए।

दिल्ली के 33 वर्षीय, जिन्होंने पिछले 100 मैचों में सभी प्रारूपों में शतक नहीं बनाया है, ने भारत और आरसीबी दोनों के लिए टी 20 कप्तानी छोड़ दी थी और टेस्ट नेतृत्व भी छोड़ दिया था, जबकि उन्हें एकदिवसीय कप्तान की भूमिका से हटा दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here