भ्रष्टाचार पर सीएम योगी का सख्त आदेश, सभी अधिकारी, कर्मचारी और मंत्री परिवार सहित अपनी संपति का ब्योरा पोर्टल पर डालें।

0
173

योगी सरकार बनने के एक महीने के अंदर ही कई बड़े फैसले लिए जा चुके हैं। वहीं योगी कैबिनेट 2.0 में भी भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति जारी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अपने मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों और आईएएस, पीसीएस के अधिकारियों को अपनी और अपने परिवार के सदस्यों की समस्त चल-अचल संपत्ति की सार्वजनिक घोषणा करने का निर्देश दिया है। मंत्री और अफसर सिर्फ अपनी ही नहीं, बल्कि अपने पूरे परिवार के सदस्यों की चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा जनता के सामने रखेंगे।

सिस्टम में व्याप्त करप्शन को खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि अब हर साल सभी मंत्री अपनी संपत्ति का ब्योरा देंगे। साथ ही साथ आईएएस और आईपीएस अफसर उनके परिजन भी यह जानकारी देंगे कि हर साल उनकी चल और अचल संपत्ति में कितना इजाफा हुआ यह बताना होगा।

इतना ही नहीं इस विवरण को ऑनलाइन पोर्टल पर भी सार्वजानिक किया जाए ताकि जनता भी उसे देख सके। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानों का अक्षरश अनुपालन सुनिश्चित करते हुए मंत्रियों के लिए निर्धारित आचरण संहिता का पूरी निष्ठा से पालन किया जाए।

साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों को नसीहत भी दी कि शासन के कामकाज में उनके परिवार के सदस्य हस्तक्षेप न करें। उन्होंने योगी सरकार 2.0 के एक माह पूरा होने पर मंगलवार को एनेक्सी में आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक में मंत्रियों को कामकाज का रोडमैप सौंपा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here