प्रशांत किशोर ने ठुकराया कांग्रेस का पार्टी में शामिल होने का प्रस्ताव।

0
72

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोरने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने से इनकार कर दिया है। प्रशांत किशोर ने पिछले 15 दिनों में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के साथ कई बैठकें की हैं और 2024 के आम चुनाव से पहले पार्टी में सुधार का प्रस्ताव दिया है। यह जानकारी कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दी है।

उन्होंने कहा, ‘प्रशांत किशोर के साथ एक प्रस्तुति और चर्चा के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने एक ‘इंपावर्ड एक्शन ग्रुप 2024′ का गठन किया है और उन्हें समूह का हिस्से बनने और पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

लेकिन उन्होंने(प्रशांत किशोर) ऐसा करने से मना कर दिया है। हम उनके प्रयासों और सुझावों की सराहना करते करते हैं।’

कांग्रेस में प्रशांत किशोर को शामिल होने को लेकर अंतर्विरोध पहले से ही नजर आ रहा था और आखिरकार रणदीप सुरजेवाला के ट्वीट से इस पर असमंजस खत्म हो गया। प्रशांत किशोर ने भी ट्वीट कर कांग्रेस का प्रस्ताव ठुकाराए जाने की जानकारी दी है।

प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया, मैंने EAG (Empowered Action Group) के हिस्से के रूप में पार्टी में शामिल होने और चुनावों की जिम्मेदारी लेने के कांग्रेस के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया।

बता दें कि कांग्रेस ने सोमवार को 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) की तैयारी के लिए एक एम्‍पावर्ड एक्‍शन ग्रुप EAG का गठन करने का फैसला किया है। 21 अप्रैल को 8 सदस्यीय समिति द्वारा प्रस्तुत एक रिपोर्ट के बाद इस समूह का गठन किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here