दिख रहा योगी की सख्ती का असर, योगी सरकार के सख्त आदेश के बाद 17000 जगहों पर कम हुई लाउडस्पीकर की आवाज, मंदिर-मस्जिद से लोगों ने उतारे माइक।

0
231

सरकार ने यूपी में मंदिर-मस्जिद सहित सभी धर्मस्‍थलों पर तय मानकों के मुताबिक लाउडस्पीकर को कम आवाज में बजाने को कहा है। नियमों का उल्लंघन पाए जाने पर इन्हें उतारने का आदेश दिया है।

योगी सरकार की सख्ती के बाद धार्मिक स्थलों पर लगे 17 हजार लाउडस्पीकरों की आवाज धीमी हो गई है। साथ ही 125 जगहों से ध्वनि यंत्रों को हटा भी दिया गया है। अलविदा नमाज़ को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। शांति समिति की बैठकें हो रही हैं।

प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने यह जानकारी दी है। बता दें कि योगी ने ट्वीट करके यह स्पष्ट कहा था, कोई शोभायात्रा या धार्मिक जुलूस बिना विधिवत अनुमति के नहीं निकाला जाए और अनुमति से पहले आयोजक से शांति-सौहार्द कायम रखने के संबंध में शपथ पत्र लिया जाए।

अनुमति केवल उन्हीं धार्मिक जुलूसों को दी जाए, जो पारंपरिक हों, नए आयोजनों को अनावश्यक अनुमति न दी जाए।दरअसल, पिछले दिनों रामनवमी और हनुमान जयंती के मौके पर देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में हुई हिंसा और तनावपूर्ण घटनाओं को देखते हुए योगी सरकार तुरंत सतर्क हो गई थी।

देश के सबसे ज्‍यादा आबादी वाले राज्‍य उत्‍तर प्रदेश में कई जिले इस मामले में काफी संवेदनशील माने जाते हैं। इसे मद्देनज़र रखते हुए सीएम योगी ने त्‍योहारों पर शांति बनाए रखने के लिए सभी पुलिस अधिकारियों की छुट्टि‍यां 4 मई तक रद्द कर दीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here