गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात जवानों पर हमला, ‘अल्‍लाह-हू-अकबर’ का नारा लगा रहे थे हमलावर, हमला मामले के बाद गोरखपुर पहुंच रहे सीएम योगी।

0
72

गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात पीएसी के दो जवानों पर संदिग्‍ध ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। अल्‍लाह-हू-अकबर का नारा लगाते हुए संदिग्‍ध मंदिर परिसर के अंदर भी घुस गया। धार्मिक नारा लगाते युवक ने जिस प्रकार से गोरखनाथ मंदिर परिसर में घुसने में कामयाबी हासिल की, उसने मंदिर की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

मंदिर पर पूर्व में भी कई बार हमले का प्रयास हो चुका है। अबकी बार हमने में जिस प्रकार से आरोपी मंदिर में घुसने की कोशिश में सफल हुआ और उसने धारदार हथियार से सुरक्षा में लगे दो पीएसी जवानों को घायल कर दिया। घायल पीएसी के जवानों को तत्‍काल गोरखनाथ चिकित्‍सालय में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

वहीं घायल स‍ंदिग्‍ध को जिला चिकित्‍सालय में भर्ती किया गया है। पुलिस के जवानों ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। संदिग्‍ध के पास बरामद बैग से दाव, लैपटाप, पैन कार्ड और मुंबई की फ्लाइट का टिकट बरामद किया गया है। आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है।

पुलिस और जांच एजेंसियां टेरर एंगल सहित कई पहलुओं पर पूछताछ कर रही हैं। यह मामला अब काफी गंभीर हो गया है। इस बीच सोमवार की शाम सीएम योगी आदित्यनाथ भी गोरखपुर पहुंच रहे हैं।

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में ही गोरक्षपीठ के महंत यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का आवास भी है। मुख्‍यमंत्री होने के नाते मंदिर परिसर के चप्‍पे-चप्‍पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहते हैं।

रविवार की शाम 7 बजे के करीब गोरखनाथ मंदिर के दक्षिणी गेट पर दो संदिग्‍ध पहुंचे और दक्षिणी गेट पर तैनात पीएसी 20वीं बटालियन आजमगढ़ के सिपाही गोपाल कुमार गौड़ की एसएलआर राइफल छीनने की कोशिश करने लगे।

जब तक गोपाल संभलते एक संदिग्‍ध ने कमर में छुपाकर रखे धारदार हथियार (बांकी) से उनपर हमला कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here