उन्नाव में एचटी लाइन में शार्ट सर्किट से किसानों की फसलों में लगी आग, 25 बीघे गेहूं की फसल जलकर हुई राख

0
80

उन्नाव:- जनपद उन्नाव में सदर तहसील के गांव पडरी कला व बिछिया में आज दोपहर खेतों से गुजरी एचटी लाइन में तेज हवा की वजह से शॉर्ट-सर्किट से खेतों में खड़ी व कटी गेहूं की फसल में आग लगने से 25 बीघे गेंहू की फसल जलकर राख हो गई। आग की लपटें देख किसानों के होश उड़ गए। घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी गयी। किसी तरह आग पर काबू पाया गया।

जनपद उन्नाव के सदर तहसील पडरी कला गांव निवासी दुर्गा प्रसाद तिवारी के खेतों में तेज हवा में शॉर्ट सर्किट से आग लगने पर 9 बीघा कटी फसल जलकर राख हो गई। जब तक दमकल पहुंचती गेहूं की फसल जल चुकी थी। किसान के मुताबिक फसल जलने से डेढ़ लाख का नुकसान हुआ है। पीड़ित ने राजस्व विभाग को घटना की जानकारी दी।
वहीं बिछिया गांव के किसान धर्मवीर के खेतों से हाईटेंशन लाइन के शॉर्ट सर्किट से भड़की चिंगारी से गेहूं की फसल में आग लग गई। जिससे पास में दूसरे किसानों की कटी व खड़ी फसल भी जलने लगी। सूचना पर दमकल के आने से पहले आधा दर्जन किसानों की कटी व खड़ी फसल जलकर राख हो चुकी थी। प्रभावित किसानों में धर्मवीर के 8 बीघा, प्रभा यादव 3 बीघा, देशराज 2 बीघा, अब्दुल अली व शब्बीर अली की 5 बीघे पराली जल गई। किसानों के मुताबिक गेहूं की फसल जलने से सात लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। दोनों घटनाओं में मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here