‘द कश्मीरी फाइल्स’ को लेकर कांग्रेस बोली- पंडित तो 400 ही मरे, मुस्लिम 15,000 मारे गए थे।

0
219


जम्मू-कश्मीर पर बनी फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स’ को मिल रही पब्लिसिटी के बीच केरल कांग्रेस ने आलोचना की है। रविवार को केरल कांग्रेस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में मारे गए पंडितों से ज्यादा संख्या तो मुस्लिमों की रही है।

सोशल मीडिया पर भी इस फिल्म की खूब चर्चा हो रही है। बता दें कि मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों ने इसे टैक्स फ्री कर दिया है। फिल्म में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की कहानी दिखाई गई है. भारी संख्या में लोग सिनेमाघरों में फिल्म को देखने जा रहे हैं।

लेकिन इस बीच केरल कांग्रेस ने फिल्म की आलोचना की है। रविवार को केरल कांग्रेस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में मारे गए पंडितों से ज्यादा संख्या तो मुस्लिमों की रही है। केरल कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘वे आतंकवादी थे जिन्होंने कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया।

साल 1990 से लेकर 2007 के बीच के 17 सालों में आतंकवादी हमलों में 399 पंडितों की हत्या की गई। इसी अवधि में आतंकवादियों ने 15 हजार मुसलमानों की हत्या कर दी। कांग्रेस ने आगे लिखा कि घाटी से कश्मीरी पंडितों का पलायन तत्कालीन राज्यपाल जगमोहन के निर्देश पर हुआ था, जो कि आरएसएस के आदमी थे।

इस फिल्म के निर्माता अभिषेक अग्रवाल हैं। विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में कश्मीरी हिन्दुओं के नरसंहार और पलायन पर बनी यह फिल्म 11 मार्च को रिलीज हुई है और अनुपम खेर, पल्लवी जोशी एवं मिथुन चक्रवर्ती ने इसमें अभिनय किया है। चौहान ने इस फिल्म के निर्देशक और निर्माता को फिल्म की सफलता के लिए बधाई और शुभकामनाएं भी दी हैं।

फिल्म को क्रिटिक्स और ऑडियंस सबकी तारीफ मिल रही है। डयरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने फिल्म द कश्मीर फाइल्स के लिए काफी रिसर्च की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने डॉक्यूमेंट्स और पीड़ितों से जानकारी लेकर कई सच्ची घटनाओं के स्क्रीन पर उतारा है।

फिल्म में एक सीन हैू,जिसमें आतंकी बिट्टा कराटे का इंटरव्यू दिखाया गया है। कश्मीर त्रासदी के वक्त वह कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के लिए काम करता था। इंटरव्यू में उसने कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here