हिजाब कंट्रोवर्सी का विरोध कुछ इस तरह, MP में मुस्लिम लड़कियों ने हिजाब और बुर्का पहनकर खेला फुटबॉल-क्रिकेट मैच और कहा हम कंफर्टेबल हैं।

0
219

हिजाब का विवाद अब कर्नाटक से MP पहुंच गया है। आज बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं जमकर प्रदर्शन किया। सरकार के हिजाब पर यूटर्न के बाद भोपाल में लड़कियों ने हिजाब पहनकर फुटबॉल और क्रिकेट खेला।

लड़कियां बोलीं कि अब हम कंफर्टेबल हैं। एक दिन पहले मध्य प्रदेश सरकार के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का राज्य में हिजाब बैन करने वाला बयान के बाद यहां भी विवाद छिड़ता नजर आ रहा है। इस दौरान मुस्लिम लड़कियों ने अनोखे अंदाज में मंत्री के बयान के खिलाफ विरोध जताया।

दरअसल, शिक्षा मंत्री परमार के बयान का विरोध करने के लिए मुस्लिम लड़कियां हिजाब और बुर्का पहनकर फुटबॉल और क्रिकेट खेलने के लिए पहुंची हुई थीं। यह मैच उन्होंने भोपाल में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के इंदिरा प्रियदर्शिनी कॉलेज में खेला।

लड़िकयों के साथ विधायक ने भी एमपी सरकार का विरोध जताया। इस दौरान लड़कियों ने कहा-हिजाब और नकाब में हम कंफर्टेबल हैं।

हिजाब तो हमारा अधिकार है, यही तो हमारी एक अलग पहचान है, फिर इसमें लोगों को परेशानी क्यों हो रही है। हालांकि बुधवार को स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर परमार ने एक बयान जारी कर अपने बयान को गलत तरीके से पेश करने की बात कही। साथ ही उन्होंने यूनिफॉर्म कोड लागू नहीं करने की बात भी कही।

मंत्री ने कहा कि उनका गणेश को लेकर बयान समानता, अनुशासन और स्कूलों की पहचान से था। वहीं, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी सरकार की तरफ से साफ कर दिया कि सरकार के पास हिजाब पर प्रतिबंध लगाने को लेकर कोई प्रस्ताव नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here