आज का पंचांग एवं राशिफल

0
99

11 फरवरी 2022

सम्वत् -2078 ।
सम्वत्सर – राक्षस (आनंद)।
मास – माघ।
पक्ष – शुक्ल।
दिन – शुक्रवार।
ऋतु – शिशिर।
तिथि – दशमी दिन – 01:50 मि.तक उपरांत एकादशी।
नक्षत्र – मृगशिरा रात्रि शेष – 06:32 मि. तक उपरांत आर्द्रा।
योग – वैधृति रात्रि – 08:10 मि. तक उपरांत विष्कुंभ।
पंचक – नहीं है।
भद्रा – स्वर्ग की रात्रि – 02:55 मि. से है।
मृत्युबाण – दिन – 07:35 मि.से है।
मूल – नहीं है ।
चंद्र राशि – बृष दिन – 05:13 मि.तक उपरांत मिथुन।
सूर्य राशि – मकर।
सूर्य नक्षत्र – धनिष्ठा ।
दिशाशूल – पश्चिम में।
अभिजित मुहूर्त – नहीं है।
राहुकाल – दिन – 10:30 मि. से 12:00 मि. तक।
सूर्योदय – 06:32 मि.।
सूर्यास्त – 05:36 मि.।
व्रत – कुछ नहीं।
पर्व – कुछ नहीं।

आज विशेष – मृत्युवबाण दिन – 07:35 मि. से,भद्रा स्वर्ग की रात्रि – 02:55 मि. से,शुक्र नंदा सिद्ध योग दिन – 01:50 मि. से,रवियोग रात्रि शेष – 06:32 मि. तक।

कल विशेष – जया एकादशी व्रत सबका,भैमी एकादशी,मृत्युबाण दिन – 07:14 मि. तक,भद्रा दिन – 04:01 मि. तक।

 मेष राशि – आज किसी नई सोच को लेकर आपके अन्दर नई शक्ति और उर्जा का संचार पूरे दिन रहेगा इस महत्व को समझें और लाभ उठाने से न चूकें।आज आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है।धन लाभ का भी संयोग बन रहा है।

वृष राशि – आज आपका दिन व्यस्तता में बीतेगा।अधूरे एवं रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे व्यवसाय तथा नौकरी सभी कार्यों में सफलता मिलेगी।विद्यार्थियों के लिए भी आज का दिन अच्‍छा है।बहुत दिनों से चली आ रहीं परेशानियां समाप्‍त होंगी।परन्तु नकारात्मक विचारों से सावधान रहें।

मिथुन राशि – आज के दिन भाग्य का साथ मिलने से सभी कार्य बनते जाएंगे आने वाली बाधाएं दूर होंगी।दांपत्‍य जीवन में मधुरता आएगी।आज का दिन दोस्‍तों व पारिवारिक जनों के साथ प्रसन्नता से बीतेगा।किसी अतिथि का भी आगमन हो सकता है।

कर्क राशि – आज के दिन वाहन से सावधान रहें चोट चपेट की संभावना है।स्वास्थ्य के प्रति भी विशेष सावधानी बरतें। बिना सोचे-समझे आज कोई भी कार्य न करें नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं।झगड़े-झंझट से दूर रहें इसी में समझदारी है।

सिंह राशि आज आपको प्रिय व्यक्ति का साथ मिलेगा उसकी राय पर ध्यान देने से अच्छा होगा। संतान की ओर से भी सुखद समाचार मिलेगा। पारिवारिक लोग भी आपकी मदद के लिए खड़े रहेंगे।पहले से नाराज चल रहे मित्रों और रिश्‍तेदारों से भी संबंधों में मधुरता आएगी।

कन्या राशि आज आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे इनकी आलोचना के प्रति ध्यान न दें।आज कोई शुभ सूचना प्राप्त होने से मन प्रसन्न रहेगा।शिक्षा संबंधी प्रयासों में आपको सफलता मिलेगी।आज यात्रा में लाभ की संभावना है।मन प्रसन्न रहेगा।

तुला राशि – आज आपके मान-सम्मान एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।संतान से सुख की प्राप्ति होगी और यात्रा में सफलता के योग बन रहे हैं।दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों के के साथ समय अच्छा बीतेगा।आपकी बातों से लोग प्रभावित होंगे।

वृश्चिक राशि – आज आपकी मानसिक प्रवृत्ति नकारात्मक हो सकती है। क्रोध और आवेश से बचें तथा वाणी पर संयम रखें। वाद-विवाद की स्थिति बन रही है।वाहन का प्रयोग सावधानी से करें अन्यथा चोट लग सकती है।आज किसी को भी रुपये-पैसे उधार न दें।

धनु राशि – आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी।प्रिय व्यक्तियों के साथ मुलाकात यादगार रहेगी। यात्रा मंगलमय रहेगी।कार्य पूर्ण होंगे।आज का दिन शुभ है।धन निवेश के बारे में भी आज आप कुछ योजना बना सकते हैं।लाभ होने का संयोग बन रहा है।

मकर राशि – आज धन लाभ के संयोग बन रहे हैं रुका हुआ धन मिलेगा।आज कोई नया कार्य प्रारंभ करना लाभदायक रहेगा।आज का दिन अच्छा है इसलिए मौके का लाभ उठाकर आगे बढ़ें। विद्यार्थी,नौकरीपेशा और व्‍यापारी जनों के लिए आज का दिन शुभ कारक है।

कुंभ राशि – आज का दिन शुभ है सोचा हुआ कार्य पूर्ण होगा।आज चित्त में प्रसन्नता रहेगी।मानसिक भार हल्का रहेगा।किसी श्रेष्ठ व्‍यक्ति की सहायता से कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी जो कि आपके लिए बहुत ही लाभदायक सिद्ध होगी।

मीन राशि – आज दिन अच्छा नहीं है आज धन अपव्यय हो सकता है।किसी को भी उधार न दें धन के लेन-देन में सावधानी बरतें।आज संभव हो तो यात्रा करने से बचें।मानसिक तनाव रहेगा।दूसरों के मामले में पड़ने से अच्‍छा है आप अपने काम में मन लगाएं।

आचार्य धीरज द्विवेदी “याज्ञिक”
(ज्योतिष वास्तु धर्मशास्त्र एवं वैदिक अनुष्ठानों के विशेषज्ञ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here