बीजेपी सांसद के ‘अमानवीय’ कहे जाने के बाद शिवसेना के संजय राउत ने डिलीट किया ट्वीट।

0
156

सांसद संजय राउत ने बीजेपी सांसद पूनम महाजन की तीखी प्रतिक्रिया जाहिर करने के बाद अपने उस ट्वीट को हटा लिया है, जिसमें उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता प्रमोद महाजन और बाला साहब ठाकरे से जुड़े एक कार्टून को पोस्ट किया था।

भड़की बीजेपी सांसद पूनम महाजन (जो प्रमोद महाजन की बेटी हैं) ने भी भड़काऊ पोस्ट ट्वीट किया।

उन्होंने मराठी में ट्वीट किया, “स्वर्गीय बालासाहेब और स्वर्गीय प्रमोदजी, दो ‘पुरुषों’ (मर्द) ने हिंदुत्व के लिए एक गठबंधन बनाया था। राउत को नामर्द कार्टून साझा नहीं करना चाहिए।”

श्री राउत ने बाद में कहा कि पूनम महाजन को आहत महसूस करने की आवश्यकता नहीं है और ठाकरे और महाजन परिवार बहुत करीबी संबंध साझा करते हैं।

बता दें कि भाजपा और शिवसेना, महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर 25 साल तक सहयोगी रहे, 2019 में सरकार बनाने को लेकर हुए मतभेद के बाद दोनों पार्टियों की राहें जुदा हो गईं।

तब से दोनों दल एक-दूसरे पर हमले करते रहे हैं। भले ही संजय राउत ने पूनम महाजन के गुस्से को देखते हुए ट्वीट को बाद में डिलीट कर दिया लेकिन वे पत्रकारों से बातचीत में भी ट्वीट के संदेश को दोहराना नहीं भूले कि बालासाहेब ठाकरे ने गठबंधन करके बीजेपी पर उपकार किया था।

उन्होंने अपना बड़ा दिल दिखाते हुए हिंदू मतों को बंटने से बचाने के लिए बीजेपी से गठबंधन किया था। उन्होंने आज फिर यह दोहराया कि हिंदुत्व का मुद्दा सबसे पहले उठाने वाली बीजेपी नहीं, बल्कि शिवसेना है।

उन्होंने याद दिलाया कि हिंदुत्व के मुद्दे पर सबसे पहला चुनाव शिवसेना ने लड़ा था। रविवार को एक पार्टी कार्यक्रम में अपने संबोधन में, श्री ठाकरे ने यह भी कहा कि शिवसेना ने “भाजपा के साथ गठबंधन में 25 साल बर्बाद किए” और यह कि उसने भाजपा को छोड़ दिया है, लेकिन हिंदुत्व को नहीं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने कल पलटवार करते हुए कहा कि शिवसेना का हिंदुत्व केवल कागजों पर है और भाषणों से आगे नहीं जाता है।

फडणवीस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “राम जन्मभूमि अभियान में आप कहां थे? हमने गोलियां और लाठियां लीं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here