नेस्ले ने लगाई Kitkat चॉकलेट पर भगवान जगन्नाथ की तस्वीर, भड़के लोगों ने कहा यह प्रचार का सही तरीका नहीं है।

0
110

मैगी, दूध पाउडर जैसे दैनिक उपयोग का सामान बनाने वाली कंपनी नेस्ले इंडिया (Nestle India) ने Kitkat चॉकलेट पर भगवान जगन्नाथ की तस्वीर लगाने की वजह से वजह से Social Media में जनता की भड़काऊ प्रतिक्रिया देखने को मिली। Social Media कई बार कुछ चीजों की तारीफ होती है, तो कई बार आलोचना भी।

अगर आलोचना की बात करें तो लोग अपना रिएक्शन शेयर करते हैं। अब आप सभी को बता दें इसी कड़ी में इस बार लोगों के निशाने पर नेस्ले कंपनी है, जिसने Kitkat चॉकलेट पर भगवान जगन्नाथ की तस्वीर लगाई है।

अब जब से ये खबर देखने को मिली है तब से इसे लेकर सोशल मीडिया पर विवाद शुरू हो गया है, वहीं लोग काफी भड़के हुए दिखाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स जमकर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं।

स्विट्जरलैंड की बहुराष्ट्रीय कंपनी नेस्ले की भारतीय यूनिट नेस्ले इंडिया को किटकैट के पैकेट पर भगवान जगन्नाथ और अन्य तस्वीरों को लेकर सोशल मीडिया पर ग्राहकों की नाराजगी का सामना करना पड़ा था।

लोगों ने कंपनी पर इस कदम के जरिये धार्मिक भावना को आहत करने का आरोप लगाया था। लोगों ने कंपनी पर इस कदम के जरिये धार्मिक भावना को आहत करने का आरोप लगाया था।

इस पर नेस्ले इंडिया ने इस पर अफसोस जताते हुए कहा कि उसने तुरंत कदम उठाते हुए उन डिब्बों को बाजार से वापस मंगा लिया जिनपर ये तस्वीरें लगी थीं।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हम मामले की संवेदनशीलता को समझते हैं और अगर अनजाने में हमने किसी की भावना को ठेस पहुंचाई है, तो हमें उसका खेद है। हमने पिछले साल ही उन पैक्स को बाजार से वापस ले लिया था।”

नेस्ले इंडिया के अनुसार, इसका उद्देश्य केवल देश के खूबसूरत और दर्शनीय स्थलों को उकेरना था। डिब्बे पर पट्टचित्र के जरिये ओडिशा की संस्कृति को उकेरा गया था।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल अप्रैल में कंपनी ने अपने किटकैट चॉकलेट पैकेट पर मणिपुर के कीबुल लामजाओ राष्ट्रीय उद्यान को मेघालय में दिखाये जाने के लिए माफी मांगी थी। राज्य सरकार के अधिकारियों की आपत्ति के बाद कंपनी ने यह कदम उठाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here