खुशी दुबे की मां गायत्री को कांग्रेस ने कानपुर की गोविंदनगर सीट से दिया टिकट

0
176

लखनऊ:- कांग्रेस ने कानपुर के बिकरू कांड की आरोपी खुशी दुबे की मां गायत्री तिवारी को विधानसभा चुनाव के लिए कानपुर की गोविंदनगर सीट से प्रत्याशी बनाया है। गायत्री ने चुनाव लड़ने की संभावना पर स्पष्ट कहा था कि उनकी प्राथमिकता खुशी को न्याय दिलाना है। वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

इस बात की जानकारी देते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा चाहती हैं कि गायत्री तिवारी चुनाव लड़ें और अपनी आवाज उठाएं।रणदीप सिंह सुरजेवाला लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव में श्मशान और तमंचावादी सहित विभाजनकारी सभी प्रकार की कोशिशें हो रही हैं लेकिन महंगाई और बेरोजगारी पर कोई चर्चा नहीं हो रही है इसलिए हम कहते हैं कि भाजपा हराइए,महंगाई से निजात पाइए।

उन्होंने कहा कि हम सुबह चाय बनाते हैं तो सिलेंडर हजार रुपए पार। खाना बनाते हैं तो तेल दो सौ रुपया पार आफिस जाते हैं तो पेट्रोल सौ रुपये पार और रात में लौटते हैं तो दूध, सब्जी सब कुछ महंगा। सुरजेवाला ने कहा कि डायन महंगाई मोदी-योगी सरकार में जमाई बन गई है। लोग गरीब से गरीब होते जा रहे हैं और हम दो हमारे दो की सम्पत्ति रोज बढ़ रही है।

सुरजेवाला ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गैस की कीमत कम हो गई है लेकिन फिर भी चार सौ का सिलेंडर हजार रुपए का हो गया है। रेल भाड़े में 343 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। एक जनवरी से दस चीजों की कीमत बढ़ा दी गई हैं। एक हजार तक की कीमत वाले कपड़े पर जीएसटी पांच से बारह फीसद कर दिया गया है। इसे 31 मार्च तक स्थगित किया गया है क्योंकि चुनाव हैं। जूते-चप्पल पर भी इतना ही टैक्स बढ़ाया गया है। होम डिलीवरी में खाना मंगाने पर पांच फीसदी टैक्स लगाया गया है।

एटीएम से पैसा निकालने या डालने पर भी 21 रुपए टैक्स लगेगा। ऊबर-ओला पर भी पांच फीसदी टैक्स लगेगा। ऑटोमोबाइल की कीमतों में भी इजाफा हुआ है। सीमेंट भी चार सौ रुपए पार हो गई है। स्टील में एक साल के भीतर दो सौ पंद्रह फीसदी की बढ़त हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here