सीएम सोरेन का ऐलान- 26 जनवरी से BPL वालों को राज्य स्तर से दुपहिया वाहन के लिए पेट्रोल पर प्रति लीटर ₹25 की राहत देगी।

0
173

झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार ने अपने दो साल पूरे कर लिए हैं। अपनी सरकार के दो साल पूरा करने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ा ऐलान किया है।

पेट्रोल-डीजल के मूल्य में लगातार इजाफा हो रहा है, इससे गरीब और मध्यम वर्ग के लोग सबसे अधिक प्रभावित हैं। इसलिए सरकार ने राज्य स्तर से दुपहिया वाहन के लिए पेट्रोल पर प्रति लीटर ₹25 की राहत देगी, इसका लाभ 26 जनवरी 2022 से मिलना शुरू होगा।

सीएम ने अपनी स्पीच में कहा कि जो बड़ी-बड़ी गाड़ियों में घूम रहा है उसे कीमतों की चिंता नहीं है। उसका 100-50 रुपए जेब से निकल गया तो कोई फर्क नहीं पड़ता।

लेकिन जो छोटे-छोटे लोग मोटरसाइकिल में आधा पेट्रोल और आधा केरोसिन मिलाकर चला रहे हैं और नतीजा कुछ दिन बाद गाड़ी खत्म होने की कगार पर आ जाती है। बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कम कीमतों का लाभ सीधे नहीं उठाया जा सकेगा।

पेट्रोल-डीजल भरवाते समय ईंधन की पूरी कीमत देनी होगी। बाद में सब्सिडी के तौर पर 25 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से खाते में आएंगे। साथ ही 25 रुपए सस्ता डीजल और पेट्रोल का लाभ सभी को नहीं मिलेगा।

इसके लिए बीपीएल या राशन कार्ड होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार हर समस्या का समाधान चाहती है। धरना-प्रदर्शन से राज्य का विकास नहीं होगा।

पहले की सरकार ने ढेर सारा कर्ज ले लिया, जिसे चुकाने में भी राज्य सरकार की हालत खराब है। राज्य अपनी क्षमताओं के आधार पर आगे बढ़ी है।

हमारे विरोधी हमें महिला विरोधी बुलाते हैं। कहते हैं कि हमने महिला के नाम से रजिस्ट्री की योजना बंद कर दी। यह योजना गरीबों के लिए नहीं थी। कौन सी गरीब महिला 50 लाख का फ्लैट खरीद सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here