लखनऊ | उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छात्रवृत्ति प्रदान की और छात्रों के साथ वस्तुतः बातचीत की।

0
280

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 12.70 लाख मेधावी छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति ( Scholarship) की सौगात दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा मुझे 12,17,631 छात्रों को 458.66 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति वितरित करते हुए खुशी हो रही है।

यूपी सरकार 26 जनवरी तक शेष छात्रों को छात्रवृत्ति राशि हस्तांतरित करने का प्रयास करेगी। सीएम Yogi ने स्कॉलरशिप पाने वाले छात्रों और उनके अभिभावकों को बधाई दी है।

सीएम योगी ने छात्रों से संवाद करने के दौरान कहा कि-कोरोना के कारण बड़ी संख्या में स्कूल-कॉलेज, पॉलिटेक्निक शुरू नहीं हो पाए और लेट एडमिशन की वजह से संख्या पूरी नहीं हो पाई जिसके कारण छात्रवृत्ति अलग-अलग भेजनी पड़ी।

सीएम योगी ने कहा कि स्कॉलरशिप लेने वाले छात्र-छात्राओं को पढ़ाई में मदद मिलेगी. ये शासन के लिए प्रसन्नता की बात है। इसकी वजह से छात्र आगे अपनी पढ़ाई पूरी कर पाएंगे। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश के प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को अपना राजनीतिक लाभ देखकर छात्रवृति प्रदान करती थीं।

पिछली सरकारें भेदभाव करती थी। 2016-17 में अनुसूचित जाति-जनजाति के बच्चों की छात्रवृत्ति ही रोक दी थी। उन्होंने कहा कि पछले चार वर्ष में हमारी सरकार ने पहले जितने बच्चों को छात्रवृत्ति मिलती थी उसमें 40 लाख से ज्यादा और बच्चों को जोडऩे का कार्य किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here