यूपी वासियों के लिये बड़ी सौगात, दिसंबर के दूसरे सप्ताह से स्टूडेंट्स को मिलेंगे फ्री स्मार्टफोन-टैबलेट।

0
161

यूपी चुनाव से पहले योगी सरकार युवाओं को बड़ी सौगात देने जा रही है। यूपी में इस महीने यानी दिसंबर के दूसरे सप्ताह से नि:शुल्क स्मार्टफोन और टैबलेट का वितरण शुरू हो जाएगा।

इसके लिए डीजी शक्ति नाम से पोर्टल बनाया गया है, जिसे जल्द ही सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) लॉन्च करेंगे। इसकी जानकारी मोबाइल नंबर और मेल के जरिये मिलेगी। इसी पोर्टल के माध्यम से स्मार्टफोन और टैबलेट का वितरण किया जाएगा, जहां छात्रों को पाठ्यक्रम ऑनलाइन उपलब्ध कराया जा सकेगा।

इसके अलावा स्मार्टफोन और टैबलेट के बारे में समय-समय पर छात्रों को उनके मोबाइल नंबर और मेल आईडी पर जानकारी दी जाएगी। बता दें कि रजिस्ट्रेशन से लेकर स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण तक पूरी व्यवस्था निशुल्क है। सरकार की ओर से स्मार्टफोन और टैबलेट की खरीद के लिए जेम पोर्टल पर अब तक का सबसे बड़ा टेंडर जारी किया गया है।

47 सौ करोड़ की लागत से खरीदे जाने वाले स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए कई नामी कंपनियों ने टेंडर किया है। इन कंपनियों में टैबलेट के लिए विशटल (आईरिस), सैमसंग (विजन) और एसर (सेलकॉन), स्मार्टफोन के लिए लावा, सैमसंग (सेलकॉन) और सैमसंग (यूनाइटेड) शामिल हैं।

समाजवादी पार्टी द्वारा भाजपा पर छात्रों को लैपटॉप और टैबलेट उपलब्ध कराने के चुनावी वादे को न पूरा करने के आरोपों के बीच सरकार यह कदम उठा रही है। सपा का कहना है कि मुख्यमंत्री (आदित्यनाथ) खुद लैपटॉप चलाने में असमर्थ हैं, इसलिये वह इसे बांटने में रूचि नहीं ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here