कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के विपक्षी नेतृत्व के फैसले वाले बयान पर तंज !

0
238

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के विपक्षी नेतृत्व के फैसले वाले बयान पर निशाना साधा और कहा कहा- राजनीति सिर्फ चुनाव जीतने की नहीं। सलमान खुर्शीद ने ट्वीट कर कहा, “पीके कांग्रेस कार्यकर्ताओं की लोकतांत्रिक पसंद पर सवाल उठाने के लिए देवत्व का उपयोग करते हैं।

यह हमें बताता है कि राजनीति के बारे में कॉपी बुक ज्ञान मानव आचरण को प्रभावित नहीं करता है। राजनीति केवल चुनाव जीतने के बारे में नहीं है।” उन्होंने कहा, “पीके के लिए सबक: देवत्व विश्वास के बारे में है। लोकतंत्र विश्वास के बारे में है।

अन्य लोग लोकतांत्रिक पसंद के लिए स्क्रिप्ट नहीं लिख सकते हैं। अगर लोकतांत्रिक विकल्प समझ में नहीं आता है, तो स्कूल वापस जाएं और नए सिरे से शुरू करें। शायद आस्था और विश्वास को अलग-अलग करना भाजपा को जवाब होगा।” कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर परोक्ष हमला करते हुए प्रशांत किशोर ने गुरुवार को कहा था कि पार्टी का नेतृत्व किसी व्यक्ति का दैवीय अधिकार नहीं है।

“कांग्रेस जिस विचार और स्थान का प्रतिनिधित्व करती है, वह एक मजबूत विपक्ष के लिए महत्वपूर्ण है। लेकिन कांग्रेस का नेतृत्व किसी व्यक्ति का दैवीय अधिकार नहीं है, खासकर जब पार्टी पिछले 10 वर्षों में 90% से अधिक चुनाव हार गई हो। विपक्षी नेतृत्व को लोकतांत्रिक तरीके से तय करने दें, प्रशांत किशोर ने एक ट्वीट में कहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here