यमुना एक्सप्रेस-वे का नाम पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने की संभावना।

0
203

उत्तर प्रदेश के कई शहरों के नाम बदलने के बाद अब सूबे की योगी सरकार यमुना एक्सप्रेस वे का नाम बदलने पर विचार कर रही है। उत्तर प्रदेश में यमुना एक्सप्रेस-वे का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने की संभावना है।

मिली जानकारी के मुताबिक जल्द ही यमुना एक्सप्रेस-वे को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee Expressway) के नाम से जाना जा सकता है।

25 नवंबर को पीएम मोदी जेवर आ रहे हैं और देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट का भूमि पूजन करेंगे. इसके बाद मोदी एक बड़ी रैली को भी संबोधित करने वाले हैं जिसमें इस नाम के बदलाव की आधिकारिक घोषणा की जा सकती है।

इस शिलांन्यास कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

जानकारी के अनुसार यहीं से एक्सप्रेस-वे का नाम बदलने की औपचारिक घोषणा की जा सकती है। वहीं, दूसरी ओर प्रधानमंत्री के जेवर आने से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार शाम जेवर पहुंचकर शिलान्यास की तैयारियों का जायजा लेंगे।

बता दें कि भले ही अब तक नाम बदलने की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन कुछ नेताओं की ओर से इसकी पुष्टि की गई है। बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि अटल बिहार वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) को उचित सम्मान देने के लिए यह फैसला किया जा रहा है।

उन्हें सभी पार्टी का प्यार मिला और सभी ने पसंद किया। ऐसे में आने वाली पीढ़ियों को भी उनकी महानता के बारे में पता होना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here