दुर्गापूजा उत्सव के बाद बंगाल और असम में बढ़े कोरोना के मामले, 24 घंटे में 1000 मामले।

0
304

पश्चिम बंगाल(west Bengal) और असम (Assam) में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पश्चिम बंगाल के सबसे बड़े त्योहार दुर्गा पूजा के शानदार उत्सव के एक हफ्ते बाद राज्य में नए कोविड पॉजिटिव रोगियों की संख्या में काफी वृद्धि देखी गई है। बंगाल ने 10 जुलाई के बाद से 24 अक्टूबर को पिछले दिन 989 ताजा मामलों में सबसे अधिक कोरोना मामलों की गिनती दर्ज की।

पिछले चार दिनों से दैनिक कोविड संक्रमित मामलों की संख्या 800 से अधिक हो गई है। जो कि राज्य के लिए एक चिंता का विषय बन गया है। दुर्गा पूजा से पहले तक यही आंकड़े 600 से 700 के बीच आ रहे थे। 4 अक्टूबर के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में कोरोना के 601 मरीज मिले थे।

वहीं पांच अक्टूबर को यह आंकड़ा 619 था। सबसे ज्यादा कॉरोना मरीज कोलकाता और आसपास के शहरी इलाकों से आ रहे हैं। इनमें भी सबसे ज्यादा 273 मरीज सिर्फ कोलकाता में पिछले 24 घंटों में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दुर्गा पूजा के दौरान कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश तथा राज्य सरकार की सख्ती के बावजूद भी कोलकाता तथा उसके आसपास के जिलों में कोरोना प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ गई थीं।

लिहाजा दुर्गा पूजा बीतने के बाद से ही बंगाल में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। दैनिक संक्रमण के मामलों में हर दिन वृद्धि देखी जा रही है। बीते एक हफ्ते में संक्रमितों का आंकड़ा लगभग दोगुना हो गया है। पाजिटिविटी दर में भी तेज उछाल देखा गया है।

रविवार को भी संक्रमण के सबसे अधिक 273 नए मामले राजधानी कोलकाता में ही सामने आए हैं। एक दिन पहले भी कोलकाता से 268 नए मामले आए थे जबकि एक हफ्ते पहले यह संख्या 108 थी। इसके बाद उत्तर 24 परगना से 146, हावड़ा से 83, दक्षिण 24 परगना से 74 जबकि हुगली से 89 नए मामले सामने आए हैं।

इधर, राज्य में पाजिटिविटी दर में भी तेज उछाल देखा गया है। यह दुर्गा पूजा शुरू होने से पहले एक अक्टूबर को 1.79 फीसद थी जो 24 अक्टूबर को 2.32 फीसद पर पहुंच गई है। इधर, कोविड-19 के लगातार बढ़ते मामलों ने राज्य सरकार की भी चिंताएं बढ़ा दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here