टाटा संस ने एयर इंडिया के लिए बोली जीती !

0
468

टाटा संस ने घाटे में चल रही सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया के लिए बोली जीत ली है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया (Air India) अब टाटा ग्रुप के नियंत्रण में आ जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक टाटा संस ने एयर इंडिया की खरीदारी के लिए सबसे ज्यादा कीमत लगाकर बोली जीती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मंत्रियों के एक पैनल ने एयरलाइन के अधिग्रहण के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है।

आने वाले दिनों में एक आधिकारिक घोषणा की उम्मीद है। बता दें कि बिडिंग प्रक्रिया में दो बड़े प्लेयर्स में टाटा संस और स्पाइसजेट थे, लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि टाटा ने जीत हासिल कर ली है। बता दें कि एयर इंडिया को खरीदने वालों की रेस में टाटा संस समेत कई कंपनियां शामिल थीं।

हालांकि टाटा ग्रुप की टाटा संस को ही सबसे बड़े दावेदार के तौर पर देखा जा रहा था। वर्तमान में टाटा समूह की एयर एशिया और विस्तारा में भी हिस्सेदारी है। स्पाइसजेट (SpiceJet) की ओर से अजय सिंह ने एयर इंडिया के लिए बोली लगाई थी। मनीकंट्रोल ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सूत्रों के साथ स्वतंत्र रूप से पुष्टि की है कि टाटा संस वास्तव में बोली के लिए सबसे आगे है।

सूत्र ने कहा, “टाटा ने एयर इंडिया के लिए सबसे ऊंची बोली लगाई है।” उन्होंने कहा कि विनिवेश रोलआउट पर एक आधिकारिक निर्णय अगले कुछ दिनों में लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here