गौतम गंभीर ने कहा भारत में रहकर पाकिस्तान की जीत पर पटाखे चलाना शर्मनाक है।

0
333

बीते कल यानी रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच टी 20 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला गया। जिसमें पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत दर्ज की, इस जीत के साथ ही 29 साल और 12 विश्व कप मैचों में अजेय रहे भारत का रिकार्ड टूट गया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंजबाजी करने का फैसला लिया।

भारत ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 151 रन बनाए, जिसका पीछा करती पाकिस्तान ने बिना विकेट खोए मैच जीत लिया। इस मैच में हार के बाद भारत के करोड़ों फैंन्स दुख थे। वहीं, भारत की हार के बावजूद ही देश में कई जगह बम और पटाखें जलाए गए।

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने सामने से शायद ऐसी ही कुछ रिपोर्ट्स गुजरी हैं। दोनों क्रिकेटर्स ने ट्वीट करके पाकिस्‍तान की जीत पर ‘भारत में पटाखे फोड़ने’ को ‘शर्मनाक’ बताया है। गंभीर ने तो यहां तक कहा कि ऐसा करने वाले लोग भारतीय ही नहीं है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा ‘दिवाली के दौरान पटाखों पर प्रतिबंध है लेकिन कल भारत के कुछ हिस्सों में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए पटाखे थे। अच्छा वे क्रिकेट की जीत का जश्न मना रहे होंगे. तो दीपावली पर पटाखों में क्या हर्ज है। पाखंड क्यों, सारा ज्ञान तब ही याद आता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here