सीएम योगी का दौरा गुर्जर बेल्ट में, जाट राजा के बाद अब गुर्जर सम्राट मिहिर भोज के जरिए वोटर्स को साधेगी BJP!

0
538

अलीगढ़ में जाट राजा महेन्द्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के शिलान्यास बहाने पश्चिम उप्र के जाट समुदाय को साधने की कोशिश कर रही भाजपा अब गुर्जर वोट बैंक को भी लुभाने के प्रयास में है। यही वजह है कि 2022 के चुनाव को मद्देनजर रखते हुए सरकार जाट समाज के साथ-साथ गुर्जर समाज को भी साधने की कोशिश में है, ताकि 2017 का इतिहास फिर से दोहराया जा सके।

क्योंकि जिस तरह से अलीगढ़ में जाट राजा महेंद्र प्रताप के नाम से विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए प्रधानमंत्री ने आधारशिला रखी है, उससे जाट समाज को साधने की कोशिश की गई है, लेकिन गुर्जर समाज बीजेपी से छिटक न जाए इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण करने की घोषणा कर एक बड़ा दांव खेल दिया है, जिससे विपक्षी दल चारों खाने चित्त हो गये हैं।

इसी प्रयास को मूर्त रूप देने के लिए उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा में 21 सितंबर को दो दिन के दौरे पर आ रहे है। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 21 सितंबर को दोपहर बाहर ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे। गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में वह रात्रि प्रवास करेंगे। यहां इंटरनेशनल गेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री और उनके स्टाफ के ठहरने का इंतजाम किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री कार्यालय और गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन पूरे कार्यक्रम को लेकर संपर्क में हैं। 21 सितम्बर को देर रात तक मुख्यमंत्री से विभिन्न लोगों की मुलाकातों का सिलसिला चलेगा। इसके लिए सूचियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात का कार्यक्रम रखा गया है।

अगले दिन सुबह नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी, गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारियों के साथ बैठक होगी। इस दौरान वह 22 सिंतबर को दोपहर करीब 12.00 बजे दादरी के मिहिर भोज कॉलेज पहुंचेंगे। वहां गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर बुधवार को कॉलेज प्रबंध समिति व विधायक तेजपाल सिंह नागर ने बैठक की।

इसमें विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री राजकीय बालिका इंटर कॉलेज कटहेरा रोड, मिहिर भोज कॉलेज में भौतिक, रसायन व विज्ञान की प्रयोगशाला, गढ़ी गांव में सद्भाव मंडप, कम्यूनिटी हॉल का उद्घाटन करेंगे। उनके आगमन की तैयारी शुरू कर दी गई है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन भी तैयारी और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलर्ट हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here