मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में पेप्सिको इंडिया के “सबसे बड़े ग्रीनफिल्ड फूड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट” का वस्तुतः उद्घाटन किया।

0
492

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को मथुरा में आलू के चिप्स के उत्पादन के लिए सबसे बड़े प्लांट पेप्सिको इंडिया के सबसे बड़े प्लांट का उद्घाटन किया। “मथुरा में कोसी कलां फूड प्लांट भारत में विनिर्माण क्षेत्र में पेप्सिको के सबसे बड़े ग्रीनफील्ड निवेश का प्रतीक है। यह कंपनी की पहली मेक एंड मूव फैक्ट्री भी है, जो बढ़ती मांग को पूरा करेगी।

मथुरा के कोसी कलां में 814 करोड़ की लागत से बने पेप्सिको प्लांट का वह वर्चुअली शुभारंभ किये शीतल पेय और चिप्स जैसे उत्पाद बनाने वाली कंपनी पेप्सिको ने उत्तर प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए आयोजित दूसरे शिलान्यास समारोह में 514 करोड़ रुपये का निवेश करने का एलान किया है।

इतना ही नहीं, शिलान्यास समारोह में गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में पेप्सिको और उत्तर प्रदेश सरकार के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर भी हुआ है। देश में पेप्सिको का यह सबसे बड़ा निवेश है। इससे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 1,500 से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है साथ ही 5,000 से अधिक किसानों को भी इसका लाभ मिलेगा।

इस संदर्भ में पेप्सिको इंडिया के सीईओ अहमद-अल-शेख ने कहा कि, ‘पेप्सिको ने भारत में अपना कारोबार बढ़ाया है। अब अपने स्नैक्स कारोबार को दोगुना करने के लिए कंपनी उत्तर प्रदेश में 514 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।’ इतना ही नहीं, कंपनी ने स्थानीय किसानों के सामाजिक और आर्थिक विकास के लिए भी महत्वपूर्ण कदम उठाने की बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here