अरविंद केजरीवाल गोवा चुनाव से पहले लगाई वादों की झड़ी: बेरोजगारों के लिए भत्ता, स्थानीय लोगों के लिए कोटा !

0
619

गोवा, जहां आम आदमी पार्टी प्रमुख और उनकी पार्टी अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं। आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को गोवा में नौकरियों और बेरोजगारी के बारे में सात घोषणाएं कीं, जहां उनकी पार्टी अगले साल के चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस से मुकाबला करने की तैयारी कर रही है।

गोवा में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को गोवा में रोजगार से संबंधित कई लोक-लुभावने वादे किए। केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी अगर सत्ता में आती है तो गोवा के हर घर में एक युवा को रोजगार देने की व्यवस्था करेगी।

आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गोवा के आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर चुनावी घोषणाएं कीं। कोरोनाकाल में राज्‍य के समक्ष पैदा हुईं आर्थिक चुनौतियों पर प्रकाश डालते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि, गोवा की कमाई पर्यटन पर निर्भर करती है। हम यहां पर्यटन के साधनों को बढ़ावा देंगे। केजरीवाल ने कहा कि, पर्यटन से जुड़े लोगों के लिए भी बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा, साथ ही साथ जिनकी नौकरियां कई तरह के प्रतिबंधों के कारण चली गई थी।

उन्‍हें 5,000 प्रति माह दिए जाएंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री – जो पहले ही उत्तराखंड के हल्द्वानी का दौरा कर चुके हैं और पहाड़ी राज्य में इसी तरह के वादे किए हैं – ने यह भी घोषणा की कि राज्य में 80 प्रतिशत नौकरियां गोवा के मूल निवासियों के लिए आरक्षित होंगी।

“मैंने सुना (प्रमोद) सावंत ने गोवा में पानी मुक्त कर दिया है … यह अच्छी खबर है (लेकिन) हमने इसे चार साल पहले दिल्ली में किया था। मैंने यह भी सुना है कि सावंत ने घर पर डिलीवरी शुरू कर दी है … हमने इसे तीन साल पहले किया था दिल्ली।” “सावंत गोवा में ‘दिल्ली मॉडल’ की नकल कर रहे हैं … जब मूल (आम आदमी पार्टी का जिक्र) उपलब्ध है … डुप्लिकेट की क्या आवश्यकता है?” उसने पूछा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here