हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भड़के पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिंचाई से !

0
861

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हाल ही में करनाल हिंसा विवाद पर खट्टर के इस्तीफे की मांग वाली टिप्पणी पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की खिंचाई की। अमरिंदर सिंह पर हमला करते हुए, खट्टर ने तेजी से जवाब दिया कि पंजाब के सीएम उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहने वाले कोई नहीं हैं क्योंकि वह और कांग्रेस पार्टी ही हैं जो किसानों को उकसा रही हैं और उपद्रवियों को हंगामा करने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं। करनाल में किसानों पर हुई लाठीचार्ज और उसके बाद एक किसान की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

इसी मुद्दे पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से इस्तीफा देने की सलाह दे डाली। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब हरियाणा पुलिस द्वारा किसानों को “क्रूर बल” से अवगत कराया गया था और यह स्पष्ट था कि भाजपा के नेतृत्व वाली एमएल खट्टर सरकार किसानों की हड़ताल को समाप्त करने के लिए एक हताश प्रयास में ऐसा कर रही थी।

सीएम खट्टर ने इस बात पर नाराजगी जताते हुए कहा कि अमरिंदर सिंह कौन होते हैं मेरे से इस्तीफा मांगने वाले। उन्होंने कहा कि दिल्ली के बॉर्डर पर प्रदर्शन करने वाले किसान पंजाब से हैं, ऐसे में सिंह को अपना इस्तीफा देना चाहिए। सीएम खट्टर ने कहा कि सिंघू या टिकरी बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों में कोई भी हरियाणा से नहीं है।

इसके साथ ही सीएम खट्टर ने पंजाब पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि करनाल में जो किसानों का प्रदर्शन हुआ उसमें सीधे तौर पर पंजाब का हाथ है। एसडीएम के किसानों का सिर फोड़ने वाले वीडियो पर सीएम ने कहा कि मैंने भी अधिकारी का वीडियो देखा है, ये शब्द नहीं बोलने चाहिए थे, उन्होंने गलत शब्दों का चयन किया। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा, ‘मैंने करनाल लाठीचार्ज मामले में हरियाणा पुलिस के डीजीपी से रिपोर्ट मांगी है। यह पूरी तरह से एक प्रशासनिक फैसला था। इसलिए प्रशासन को ही तय करने दीजिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here