काबुल एयरपोर्ट पर आफत में फंसी अफगानियों की जान, पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे लोग !

0
535

काबुल एयरपोर्ट पर बीते एक हफ्ते से हालात बहुत खराब है.काबुल एयरपोर्ट पर कोहराम मचा हुआ है। हर दिन अफगानी लोग तालिबान के कहर से दो चार हो रहे हैं। इन लोगों का दर्द और बेबसी यहीं तक सीमित नहीं है. बहुत से लोग ऐसे हैं, जिनके पास अब पीने का पानी और खाने के लिए भी पैसे नहीं बचे हैं।

सबसे बुरा हाल तो काबुल एयरपोर्ट का है। हजारों संख्या में लोग काबुल एयरपोर्ट के बाहर खड़े हैं ताकि उन्हें अंदर आने दिया जा सके और वो मुल्क छोड़ सकें। तो एयरपोर्ट के अंदर भी अफरा-तफरी मची हुई है। हालात इतने बुर हैं कि कई लोग बेहोश हो गए हैं। ऐसी स्थिति में काबुल एयरपोर्ट के आसपास हजारों लोग खाना और पानी के लिए तरसते दिखाई दे रहे हैं।

लोग पानी के बूंद बूंद के लिए तरस रहे हैं। तालिबान (Taliban) के आतंक से बचने के लिए लोग पलायन करने के मजबूर है। एयरपोर्ट के बाहर पानी की एक बोतल की कीमत 40 डॉलर यानि लगभग 3 हजार रुपये और एक प्लेट चावल की कीमत 100 डॉलर यानि लगभग 7500 रुपये है। इतनी महंगी खाने पीने की चीज हो जाने के कारण लोग इसे नहीं खरीद पा रहे हैं, और भूख प्यास से तड़प रहे हैं।

सबसे बड़ी बात की एयरपोर्ट पर सिर्फ यूएस करंसी चल रही है। अफगान करंसी नहीं लिया जा रहा है जिसकी वजह से लोगो को बहुत मुश्किलों का सामना करना पद रहा है। एयरपोर्ट की कई तस्वीरें और वीडियो सामने आया है जिसमें सैनिक लोगों को पानी की बोतल बांटते दिख रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here