ICC ने UAE के खिलाड़ियों आमिर हयात, अशफाक अहमद द्वारा भारतीय सट्टेबाज से रिश्वत लेने पर प्रतिबंध लगाया!

0
493

आईसीसी ने गुरुवार को यूएई के दो खिलाड़ियों आमिर हयात और अशफाक अहमद पर एक भारतीय सट्टेबाज की मिलीभगत से अपने देश के टी 20 विश्व कप क्वालीफायर में मैचों की व्यवस्था करने की कोशिश करने के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद आठ साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया।
आईसीसी ने गुरुवार को यूएई के दो खिलाड़ियों आमिर हयात और अशफाक अहमद को दोषी करार किए जाने के बाद आठ साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया टी20 विश्व कप क्वालीफाइंग दौर के मैच फिक्स करने की कोशिश, एक भारतीय सट्टेबाज के साथ मिलीभगत। जबकि ICC के भ्रष्टाचार-रोधी न्यायाधिकरण ने 13 सितंबर, 2020 को पाकिस्तान के दोनों क्रिकेटरों पर आरोप लगाया था, उसी दिन सजा की पिछली अवधि पारित की गई थी। “प्रतिबंध 13 सितंबर 2020 तक के हैं, जब उन्हें भ्रष्टाचार के संबंध में अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप यूएई में क्वालीफायर 2019, “आईसीसी की विज्ञप्ति में कहा गया है।
दोनों क्रिकेटरों ने एक भारतीय सट्टेबाज से 15,000 एईडी लिया था, जिसे आईसीसी के आरोप पत्र में मिस्टर ‘वाई’ के रूप में पहचाना गया था। हयात एक मध्यम तेज गेंदबाज हैं जबकि अहमद एक बल्लेबाज हैं।
ICC – इंटीग्रिटी यूनिट के महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल ने कहा: “आमिर और अशफाक दोनों ने मैच फिक्सिंग के खतरे को समझने के लिए उच्चतम स्तर पर क्रिकेट खेला।
“यूएई के दो खिलाड़ियों ने कई आईसीसी भ्रष्टाचार विरोधी प्रशिक्षण सत्रों में भाग लिया और जानते थे कि किसी भी भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल होने से कैसे बचा जाए। उनका दीर्घकालिक प्रतिबंध दूसरों के लिए चेतावनी के रूप में काम करना चाहिए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here