तीरंदाजी विश्व कप: दीपिका कुमारी ने पेरिस में वर्ल्ड कप स्टेज 3 में एक ही दिन में भारत को दिलाए 3 Gold ट्रिपल गोल्ड के बाद वर्ल्ड नंबर 1 रैंकिंग हासिल की !

0
427

दीपिका कुमारी ने पेरिस में वर्ल्ड कप स्टेज 3 में एक ही दिन में भारत को दिलाए 3 Gold ट्रिपल गोल्ड के बाद वर्ल्ड नंबर 1 रैंकिंग हासिल की ! विश्व कप के तीसरे चरण में रविवार को यहां भारतीय तीरंदाजों के लिए स्वर्ण पदक की दौड़ थी, जिसमें स्टार जोड़ी अतनु दास और दीपिका कुमारी ने मिश्रित टीम का शीर्ष सम्मान हासिल किया ! तीरंदाजी वर्ल्ड कप 2021 में भारत की स्टार प्लेयर दीपिका कुमारी ने शानदार प्रदर्शन किया और अपने मुल्क को बड़ी कामयाबी दिलाई. फैंस को उनसे ऐसी ही उम्मीदें थीं.


पेरिस में आयोजित हुए तीरंदाजी विश्व कप में दीपिका ने गोल्ड मेडल की हैट्रिक लगाई और इसे पूरा करने में सफल रहीं. पहले दीपिका ने महिला टीम के साथ फाइनल में मैक्सिको को 5-1 से हराकर गोल्ड मेडल जीतने का कमाल किया. इसके बाद इन्होने अपने पति अतानू दास के साथ मिलकर तीरंदाजी विश्व कप के मिक्स्ड रिकर्व इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने का कमाल दिखया . यही नहीं दीपिका ने व्यक्तिगत इवेंट का कमाल दिखाया और रूस की एलिना ओसिपोवा को 6-0 से हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाने में सक्छम रहीं !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here