हिमाचल प्रदेश: धर्मशाला में धौलाधार की पहा​ड़ियों पर बर्फबारी हुई।

धौलाधार की पहाड़ियों पर ताजा बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में हल्की बारिश होने से जिले में शीत लहर और बढ़ गई है। धौलाधार पर्वत श्रृंखला के दो पर्यटक स्थलों त्रियुंड व बिलिंग ने एक बार फिर से बर्फ की चादर ओढ़ी है।

रविवार सुबह से ही पहाड़ियों पर बर्फबारी होने के कारण दिन भर मौसम ठंडा रहा। जनवरी माह के शुरुआती सप्ताह में बारिश से चंगर छेत्रों में फसलों को मानो संजीवनी मिली है। समय पर बारिश के चलते कृषि विभाग द्वारा इस बार गेहूं की अछि फसल होनी की उम्मीद जताई जा रही है।

मंगलवार को धर्मशाला का अधिकतम 16 व न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं 2.4 मिलीलीटर बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग द्वारा आने वाले दिनों में बारिश की संभावना जताई जा रही है।

सोमवार रात से खराब हुए मौसम के कारण जिला की पहाड़ियों पर बर्फबारी हुई। इस दौरान धौलाधार की पहाड़ियों सहित अंतरराष्ट्रीय ट्रैकिंग स्थल त्रियुंड, पालमपुर, छोटा बंगाल और बीड़ बिलिंग में हल्की बर्फबारी दर्ज हुई।

इसके अलावा निचले क्षेत्रों में शीतलहर चलने के कारण ठंड का माहौल रहा। धौलाधार में हलकी हिमपात हुई है और हिमपात से धौलाधार चमकने लगा है। शीतलहर के कारण कंपकंपी बढ़ गई है। तापमान में आई गिरावट से ठिठुरन महसूस की जा रही है।

Share It