खुशखबरी – साल के अन्त तक कोविड वैक्सीन के 136 करोड़ से ज्यादा डोज बना चुका होगा भारत !

जेपी नड्डा ने आज विपक्ष नेता पर तंज कस्ते हुए कहा कि तमाम निगेटिव प्रचार, अफवाहों, झूडे बयानों के बावजूद भारत दुनिया के सबसे बड़े और तेज वैक्सीनेशन कार्यक्रम को तेजी से चलाने में कामयाब रहा है। उन्होंने इसके लिए पीएम मोदी समेत डॉक्टरों, वैज्ञानिकों, चिकित्सा कर्मचारियों को अपनी तरफ से धन्यवाद भी दिया।

उन्होंने कहा भारत 10 से 20 करोड़ वैक्सीनेशन तक महज 45 दिनों में पहुंचने में सक्षम रहा.अगली दस करोड़ डोज के लिए 29 दिन का समय लगा, उसके बाद की 10 करोड़ डोज के लिए 24 दिन और अब 10 करोड़ के लिए 20 दिन। इस तरह भारत एक मात्र ऐसा देश है वैक्सीनेशन कार्यक्रम को तेजी से चलाने में पहले नंबर पर रहा है।

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि इस साल के अंत तक देश में 136 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डोज दे प्रोड्यूस हो जाएंगी। इस साल के अंत तक भारत में 136 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डोज का उत्पादन हो चुका होगा, क्योंकि उत्पादन की क्षमता में लगातार वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि हमारे पास अगस्त में 26.65 करोड़, सितंबर में 26.15 करोड़, अक्टूबर में 28.25 करोड़, नवंबर में 28.25 करोड़ और दिसंबर में 28.5 करोड़ डोज उपलब्ध होंगी।

जेपी नड्डा ने ये भी कहा कि आज भारत ने दुनिया को दिखा दिया है कि वह अब टीकों की आपूर्ति के लिए किसी बड़े और विकसित देशों के भरोसे नहीं है। हालांकि “हमने कई देशों को टीकों की आपूर्ति में भी मदद की। आज दुनिया जिस तरह से देश को देखती है, उसमें एक बड़ा बदलाव आया है। ”
उन्होंने कांग्रेस पर महामारी के खिलाफ अफवाहों के पीछे “मुख्य साजिशकर्ता” होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं और मुख्यमंत्रियों ने लगातार हमारी वैक्सीन की प्रभावकारिता पर सवाल उठाया और इसके दुष्प्रभावों के बारे में अफवाहें फैलाईं।

Share It